भारत और चीन के बीच चल रहा सीमा विवाद जहां एक तरफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ चीन की मोबाइल कंपनियां भारत मे रिकॉर्ड तोड़ बिजनेज कर रही है। लद्दाख सीमा विवाद को लेकर वैसे तो भारत में चीन का बहुत बहिष्कार करने की खबरें सामने आती रहती हैं। लेकिन वहीं दूसरी तरफ भारत में चीनी कंपनियों की तरफ से बनाया जा रहे फोन धड़ल्ले से बिक रहे हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि, Poco M2 की पहली सेल में 1.30 लाख यूनिट्स की सेल हुई है। ये आंकड़ा एक दिन का है, जो कि, काफी हैरान करने वाला है।Poco M2 की पहली सेल Flipkart से शुरू हुई थी। आपको बता दें, Poco M2 लॉन्चिग से पहले ही काफी सुर्खियों में बना हुआ था। जिसकी वजह से यूजर्स की सेल का बेसब्री से इंजतार कर रहे थे। Poco M2 फोन अपनी कम कीमत और शानदार फीचर्स की वजह से सुर्खियों मे बना हुआ है।  Poco M2  भारत में 8 सितंबर को लॉन्च किया गया था।

Poco M2 के फीचर्स की अगर बात करें तो फोन में यूजर्स को बड़ी और शानदार स्क्रीन, ज्यादा रैम और धांसू बैटरी मिल रही है। M2 में M2 प्रो वर्जन से मिलता जुलता है।Poco M2 के 6GB रैम और 64GB स्टोरेज दी जा रही है। अगर आप इससे ज्यादा की स्टोरेज का फोन लेना चाहते हैं तो आप इसके लिए 6GB रैम और 128GB स्टोरेज का फोन खरीद सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको 12,499 रुपये चुकानें पड़ेंगे। तो वहीं इस फोन की कीमत 10,999 रखी गई है।

भारतीय बाजार में कंपनी ने इस फोन को तीन कलर वेरियंट में लॉन्च किया है। इनमें पिच ब्लैक, स्लेट ब्लू और ब्रिक रेड कलर शामिल हैं। फोन की बैटरी की अगर बात करें तो फोन में यूजर्स को 5,000mAh की बैटरी दी जा रही है। Poco M2 के कैमरें की अगर बात करें तो फोन में रियर में चार कैमरें दिये गये हैं। फोन को आप पिच ब्लैक, स्लेट ब्लू और ब्रिक रेड कलर मे खरीद सकते हैं। फोन में स्क्रीन परगोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है। इसके साथ ही ये फोन MIUI यूआई आधारित एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। कंपनी की तरफ से फोन में मीडियाटेक हीलियो G80 प्रोसेसर दिया गया है। इसके साथ ही गेम लवर्स के लिए कंपनी ने G52 GPU ग्राफिक्स का फीचर दिया है।

अगर आपको फोन की पहली सेल में फोन खरीदने का मौका नहीं मिला है तो आप Poco M2 को अगली सेल में खरीद सकते हैं। जिसकी जानकारी कंपनी की तरफ से नहीं दी गई है। इसलिए Poco M2 की दूसरी सेल का यूजर्स को इंतजार करना पड़ेगा।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version