iPhone 12 5G: अमेजन वेबसाइट की सेल के अलावा बैंक और एक्सचेंज ऑफर्स भी चल रहे हैं। इन ऑफर्स के तहत आप इस 65,900 रूपये की कीमत वाले जबरदस्त iPhone 12 को सिर्फ 30,800 रूपये में खरीद सकते हैं। अमेजन भी इस फ़ोन को 24% सस्ता कर चुका है। इसके बाद एक्सचेन्ज और बैंक ऑफर्स को जोड़ा जाए तो ये फ़ोन सिर्फ 30,800 में मिल जाएगा पूरे 35,100 रूपये की भारी छूट के साथ।

प्रीमियम स्मार्टफोन खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो iPhone का ऑप्शन दिमाग में न आए, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। Apple iPhone ने वो मुकाम हासिल कर लिया है कि ग्राहकों में उसकी छवि बस गई है। हाल में एप्पल ने 5G में iPhone 12 को लॉन्च किया था। ये फोन 65,900 की कीमत से शुरू हुआ था। अब ये फोन अमेजन के ऑफर्स के चलते सिर्फ 30,800 रूपये में ही मिल रहा है। आएये जानते हैं पूरे ऑफर के बारे में।

iPhone 12 5G पर एक्सचेंज ऑफर


अमेजन पर एक्सचेंज ऑफर के तहत फोन पर छूट प्राप्त की जा सकती है। आप अपने पुराने फोन के बदले 14,050 रूपये तक की छूट पा सकते हैं। हालांकि ये छूट आपके पुराने फोन की कंडीशन के हिसाब से ही तय की जाएगी। आप का फोन अगर अच्छी हालत में है तो आपको ज्यादा छूट मिलेगी। iPhone 12 वैसे 65900 रुपये का है। अमेजन ने पहले ही इस फोन पर 24% यानी 16000 रूपये की छूट दे दी है। जिसके बाद इस फोन की कीमत सिर्फ 49,900 रूपये हो जाती है। इसके बाद एक्सचेंज और बैंक ऑफर्स भी लगाए गए हैं।

iPhone 12 5G पर बैंक ऑफर

बैंक ऑफर की बात की जाए तो आईफोन 12 की खरीद पर अगर एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल किया जाता है तो ईएमआई ट्रांजेक्शन पर 750 से 1250 रुपये तक की बचत हो सकती है। वहीं, आरबीएल बैंक क्रेडिट कार्ड होल्डर्स नॉन ईएमआई ट्रांजेक्शन पर 750 रुपये तक बचत कर सकते हैं, वहीं ईएमआई ट्रांजेक्शन पर 1 हजार रुपये तक की बचत कर सकते हैं।

iPhone 12 5G के फीचर्स

12 में 6.1 इंच की OLED सुपर रेटिना एक्सडीआर डिस्प्ले (Super Retina XDR Display) है. इसका रिजॉल्यूशन 1170 x 2532 पिक्सल है। हालांकि इसमें आपको 120Hz का रिफ्रेश रेट नहीं मिलेगा। HDR पैनल का सपोर्ट यहां मिलेगा। डिस्प्ले के साथ wide P3 कलर गोमूट और एपल टू टोन एंबियंट लाइट एडजस्टमेंट फीचर भी यहां दिया गया है।

iPhone 12 5G का प्रोसेसर

iPhone 12 में नया A14 बायोनिक प्रोसेसर लगा है। इस चिपसेट के साथ वीडियो शूटिंग में डॉल्बी विजन का सपोर्ट मिलता है जो कि आमतौर पर किसी कैमरे में नहीं मिलता है। फोन में IOS-14, 4GB रैम और 64GB/128GB/256GB स्टोरेज मिलेगी। ख़ास बात ये है कि यह फोन 5G नेटवर्क को सपोर्ट करता है।

Also read: One Plus Nord 2T 5G vs Nothing Phone (1) 5G: दोनों में कौन सा है बेस्ट, यहां जानिये

iPhone 12 5G का कैमरा


आईफोन के कैमरे कम मेगापिक्सल के होने के बावजूद अपनी पिक्चर और वीडियो क्वालिटी के लिए जाने जाते हैं। ऐसा ही कुछ iPhone 12 के कैमरे में भी देखा जा सकता है। रियर में 12MP + 12MP ड्युल कैमरा सेटअप है। इसमें एक लेंस वाइड एंगल और दूसरा अल्ट्रा वाइड है।
सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए भी बढ़िया कैमरा दिया गया है। ये फ्रंट कैमरा भी 12 मेगापिक्सल का है। रियर और फ्रंट दोनों कैमरे के साथ 4K वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ ऑटो नाइट मोड मिलता है। रियर कैमरे के साथ केवल 5x zoom मिलेगा जो थोड़ा निराश करने वाला है। वजह ये है कि आज कल सामान्य मोबाइल भी 10x और मिड वेरिएंट 20x zoom के साथ आते हैं। ऐसे में यहां प्राइस टैग को देखते हुए एप्पल को सुधार करने की ज़रूरत है।

iPhone 12 5G की बैटरी, बैकअप और कनेक्टिविटी


iPhone 12 में 2815 mAh की बैटरी लगी है। बैटरी लाइफ अच्छी है। आपको आराम से पूरे दिन का बैकअप मिल जाएगा। हालांकि कंपनी की तरफ से बैटरी लाइफ को लेकर 17 घंटे के वीडियो प्लेबैक का दावा है। फोन की बैटरी फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है लेकिन कंपनी बॉक्स में चार्जर का सिर्फ वायर ही दे रही है ऐसे में आप किसी भी टाइप-सी चार्जर से अपने नए आईफोन 12 को चार्ज कर सकते हैं।

फोन में वायरलेस चार्जिंग MagSafe का सपोर्ट है। मैगसेफ भी एक वायरलेस चार्जर है जो फोन के बैक में मैग्नेट बैक पैनल के ज़रिये अटैच होता है। इस फोन के साथ 6GHz 5G, Wi-Fi 6, ब्लूटूथ 5, जीपीएस और एनएफसी का सपोर्ट है।

अमेजन पर चल रही सेल में इस फ़ोन को खरीदने का ये बहुत अच्छा मौका है। इसे हाथ से जाने ना दें और जल्द से जल्द आईफोन 12 को खरीदें।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम यूसुफ़ नोमानी है। मैंने पूर्वांचल विश्वविद्यालय से अपना स्नातक किया है और फ़िलहाल DNP इंडिया हिंदी के लिए अपने लेख लिख रहा हूं। मैं टेक और ऑटोमोबाईल्स के अलावा राजनीति जैसे मुद्दों पर भी आर्टिकल्स लिखता हूँ।

Exit mobile version