Iphone 14: आईफोन यूजर्स आईफोन 14 सीरीज के लॉन्च होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यूजर्स जानना चाहते हैं कि आईफोन 14 की कीमत क्या होगी। एक रिपोर्ट के अनुसार सामने आया है कि आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स महंगे होंगे। इस साल ढेर सारे नए अपग्रेड्स आईफोन 14 प्रो लेकर आने वाला हैं। अब इस 14 की सीरीज के लिए यूजर्स को ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे। काफी समय से यह सुनने में आ रहा है कि आईफ़ोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स की कीमतें इस साल कम से कम 100 डॉलर तक बढ़ सकती हैं।

48mp इमेज सेंसर

कीमत बढ़ने से आईफोन प्रो की शुरुआती कीमत 999 डॉलर से अधिक हो‌ जाएगी। भारतीय मुद्रा के अनुसार लगभग यह कीमत 79,000 रुपए होगी। एप्पल की फ्लैगशिप आईफोन इस साल 100 डॉलर अधिक महंगे होंगे। क्योंकि इन प्रोडक्ट पर ज्यादा खर्च किया गया हैं। इनकी कीमतों को लेकर अभी एप्पल कंपनी ने कोई पुष्टि नहीं की है। लेकिन लीक जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि आईफोन की 14 की सीरीज महंगी हो सकती है। इस फोन के कैमरे की बात करें तो 12mp सेंसर को बड़े 48mp इमेज सेंसर के लिए रखा गया हैं। एक बड़े सेंसर से डिटेल और कम रोशनी में भी फोटोग्राफी करने में मदद मिलेगी।

Also Read: Whatsapp Update: जल्द ही बदलने वाला है मैसेज डिलीट करने का फीचर, क्या होगा बदलाव

डिस्प्ले में LTPO 2.0 OLED पैनल

अब इसकी स्क्रीन की बात की जाए तो इसमें काफी बदलाव देखने को मिल सकता हैं। डिस्प्ले में LTPO 2.0 OLED पैनल का उपयोग करने की उम्मीद की जा रही है तो डिस्प्ले के रिफ्रेश रेट को सिर्फ 1Hz तक गिराने में मदद कर सकता है। यह ऐप्पल को पहली बार आईफोन में ऑलवेज ऑन डिस्प्ले फीचर लाने में मदद कर सकता हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version