रिलायंस जियो और भारती एयरटेल दोनों ही कंपनियां नए स्मार्टफोन ऑफर यूजर्स के लिए पेश कर रही हैं। एयरटेल अक्टूबर में अपने स्मार्टफोन ऑफर के साथ आया था, जबकि Jio ने कुछ दिन पहले ही JioPhone नेक्स्ट को लॉन्च किया है। जियोफोन नेक्स्ट और एयरटेल स्मार्टफोन ऑफर के बीच कई लोग काफी कंफ्यूज हैं कि उनके लिए कौन सा ऑफर ज्यादा सही रहेगा। यूजर्स की कंफ्यूजन को दूर करते हुए हम आपको दोनों कंपनियों के स्मार्टफोन्स और उनके ऑफर के बारे में बताएंगे। जो आपकी कंफ्यूजन को दूर करेंगे।

जियो नेक्स्ट ऑफर


पहले बात करते हैं रिलायंस जियो के स्मार्टफोन की। JioPhone Next को भारत में 6,499 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। लोगों को उम्मीद थी कि यह और सस्ता होगा। अगर आप इसे ईएमआई पर लेना चाहते हैं तो आपको कम से कम 1,999 रुपये का शुरू आती भुगतान करना होगा। इसके अलावा अलग से 501 रुपये की प्रोसेसिंग फीस भी देनी होगी। EMI स्कीम डेटा और कॉल बेनिफिट्स के साथ आता है।

भारती एयरटेल ऑफर

भारती एयरटेल का स्मार्टफोन ऑफर काफी आसान है। इसमें 12,000 रुपये तक का Android डिवाइस खरीदें और 6,000 रुपये का कैशबैक आपको आसानी से मिल जाएगा। यूजर्स को कैशबैक की सुविधा का लाभ लेने के लिए पहले 36 महीने या दो साल के लिए 249 रुपये या उससे अधिक के प्लान के साथ लगातार रिचार्ज करते रहना होगा। ऑफर के तहत उपलब्ध चुनिंदा स्मार्टफोन की एक लिस्ट है लेकिन अच्छी बात यह है कि आप कई ब्रांडों और 100 से ज्यादा डिवाइस में से चुन सकते हैं। भारती एयरटेल के सीईओ गोपाल विट्टल पहले ही कह चुके हैं कि एयरटेल के कैशबैक ऑफर में यूजर्स का काफी इंटरेस्ट मिल रहा है।

यह भी पढ़े:Realme Smartphone: नए साल में कंपनी लांच करेगी प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन! जानें फीचर्स

अगर आप सोच रहे हैं कि कौन सा ऑफर बेहतर है तो इन बातों का ध्यान रखकर आप स्मार्टफोन खरीद सकते हैं।  जियोफोन नेक्स्ट की किसी भी ईएमआई स्कीम पर आपको 8,000 रुपये से ज्यादा खर्च करने होंगे। एक ईएमआई योजना भी उपयोगकर्ताओं को 15,000 रुपये से अधिक का भुगतान करने के लिए कहती है।भले ही उपभोक्ता को डेटा और वॉयस कॉलिंग सेवाएं मिल रही हों, लेकिन यह बहुत महंगा हो जाता है। दोनों के ऑफर आपके सामने हैं तो आपको जो सही लगता है आपके बजट के हिसाब से, उसे आप चुन सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version