हर रोज एक से बढ़कर एक फोन मोबाइल कंपनियां लॉन्च कर रही हैं। जिसकी वजह से ग्राहकों के सामने फोन खरीदने को लेकर कई विकल्प मिल गये हैं। यही कारण है कि, सभी फोन कंपनियां ऐसे फोन लॉन्च कर रही हैं। जिनके फीचर्स बिल्कुल हटके हैं। इस बीच भारत की फोन कंपनी लावा ने फोन लॉन्च किया है। जो आपको बल्ड प्रेशर, हर्ट रेट, ऑक्सीजन के बारे में जानकारी देगा। Lava ने दुनिया का पहला ऐसे फोन लॉन्च कर रहा है। जो यूजर को इस तरह की जानकारी देगा। इस फोन के बाजार में आते ही खूब चर्चा होने लगी है।


लावा ने इस शानदार और हाईटेक फोन को Lava Pulse नाम दिया है। इस फोन में हर्ट रेट सेंसर और ब्लड प्रेशर सेंसर लगे हैं।जो आपको बीपी बताता है। इस फोन में कंपनी ने ‘pulse scanner’ लगाया हुआ है। इसके साथ ही आप अपने स्वासथ्य की रिपोर्ट को फोन में सेव भी कर सकते हैं।
कंपनी ने दावा किया है कि फोन के सेंसर की सटीकता इलेक्ट्ऱॉनिक हर्ट रेट सेंसर और डिजिटल ब्लड प्रेशर मॉनिटर की तरह है। जिससे आपको काफी फायदा होगा। इस फोन की कीमत का खुलासा करते हुए लावा ने बताया कि. ये फोन आपको 1,599 रुपये में मिलेगा। इस शानदार फोन को आप अमेजन, फ्लिपकार्ट और रिटेल स्टोर से खरीद सकते हैं।


इस फोन के फीचर्स की अगर बात करें तो ये आपको 2.4 इंच की डिस्प्ले के साथ मिलेगा। जिसमें आपको स्टेरियो साउंड दिया गया है। ये फोन आपको स्टनिंग रोज गोल्ड कलर में मिलेगा।इसके साथ ही आपको Lava Pulse में 1800mAh की बैटरी दी जा रही है। स्टोरेज की बात करें तो आपको इसमें 32 जीबी स्टोरेज मिल रही है। इतना ही नहीं फोन में आपको1 साल की रिप्लेसमेंट वारंटी मिल रही है। इसके अलावा इस फोन में वीजीए कैमरा, हेडफोन जैक, डुअल सिम और एफएम रेडियो जैसे कई फीचर्स दिये जा रहे हैं। जिसका आप लाभ उठा सकते हैं

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version