पूत कपूत सुने हैं पर न माता सुनी कुमाता। कहते हैं माँ के पैरों तले जन्नत होती है। अगर माँ का हाथ सर पर हो तो कोई बच्चे का बाल भी बाक़ा नहीं कर सकता। माँ कितने कष्ट के साथ बच्चों का पालन पोषण करती है। 9 महीने अपनी कोख में रखकर,सारे कष्ट सहकर,अपने बच्चे को इस दुनिया में लाती है। लेकिन जब यही बच्चे बड़े होते हैं तो अपनी माँ का प्यार भूल जाते हैं। वो सारी कुर्बानी भूल जाते हैं जो उनके माँ बाप ने उनके लिए की होती है। पंजाब के बठिंडा से एक ऐसा मामला सामने आया है कि जिसे सुनते ही आपकी आँखों से आंसू निकल जायेंगे और शायद आपकी रूह भी काँप जाये। इस मामले को जानने के बाद आप पक्का इस सोच में पड़ जायेंगे कि कोई बच्चा अपनी माँ के लिए इतना ज़्यादा निर्दयी कैसे हो सकता है?

दरसल, कुछ लोगों को 80 साल की एक बुजुर्ग महिला इतनी बुरी हालत में मिली,जिसका अंदाज़ा आप चाहकर भी नहीं लगा सकते हैं। वो बुजुर्ग महिला इतनी बुरी हालत में थी कि महिला के सिर में कीड़े तक पड़ चुके थे। वहां के लोगो ने पुलिस को इस दुखद और दिल दहला देने वाली घटना के बारे में सूचना दी। जिसके बाद एनजीओ और पुलिस की मदद से लोगों ने उस बुजुर्ग महिला को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। अब ये सारी परिस्थ्तियों को जानकार आप को लग रहा होगा न कि बेचारी होगी कोई गरीब महिला,जिसके पास रहने के लिए घर नहीं होगा ,खाने के लिए रोटी नहीं होगी और पहनने के लिए कपडा नहीं होगा। न जाने ऐसे तो कितने गरीब हम आये दिन सड़कों पर देखते हैं। लेकिन,जब बुजुर्ग महिला के बारे में जांच पड़ताल की गयी और जांच पड़ताल करने के बाद जो सच्चाई सामने आयी उसे जानकार आप चौंक जायेंगे।

ख़बरों की माने तो वहां के लोगों का कहना है कि 80 साल की बुजुर्ग महिला कोई गरीब महिला नहीं है बल्कि एक अमीर और अच्छे परिवार की महिला है । बुजुर्ग महिला के दो बेटे हैं। जिनमे से एक बेटा बड़ा सरकारी अफसर है और दूसरा बेटा बड़ा राजनेता है। यहां तक कि पोती भी क्लास वन ऑफिसर है। जिसकी वजह से पुलिस ने भी इस मामले से अपना पल्ला झाड़ लिया है और न ही किसी ने बुजुर्ग महिला के परिवार के खिलाफ कोई शिकायत दर्ज करवाई है। बुजुर्ग महिला की वीडियो और पिक्चर्स सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसे देखने के बाद लोगों का गुस्सा महिला के परिवार के लिए देखने को मिल रहा है।

Share.
Exit mobile version