Maruti Alto: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया की नई ऑल्टो 2022 से आज पर्दा उठने वाला हैं। मारुति की एंट्री लेवल हैचबैक अल्टो k10 2022 की लॉन्चिंग से पहले लीक हुए टीजर वीडियो में कार की झलक दिखाई देती है। ‌ जिसमें पता चलता है कि यह सिलेरियो, एस्प्रेसो और वैगनआर की तरह है। कंपनी के सबसे ज्यादा बिकने वाले ब्रांड में से एक अल्टो की लॉन्चिंग आज दोपहर 12:00 बजे होगी। नेक्स्ट जेनरेशन वर्जन में पुराने मॉडलों की तुलना कई नए और बड़े बदलाव के साथ दिखाए गए हैं।

कार के अन्य फीचर्स

लीक हुई तस्वीरों से पता चलता है कि इस कार में मारुति की सिलारिया के कई फीचर्स दिए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पता चला कि नई ऑल्टो पुराने मॉडलों की तुलना में ज्यादा बड़ी हैं। आज कार की लॉन्चिंग के बाद इन सभी बातों की पुष्टि हो जाएगी। इस कार के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें ऑटोमेटिक गियर बॉक्स, टचस्क्रीन इनफॉर्मेंट सिस्टम और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल शामिल है। मारुति की नई अल्टो बुकिंग 11,000 रुपए में कराई जा सकती हैं। इसे खरीदने के इच्छुक ग्राहक कार की बुकिंग शो रूम पर जाकर या फिर ऑनलाइन माध्यम से बुक कर सकते हैं।

Also Read: Common Charger: कम दाम, सौ काम वाला चार्जर Laptop, Smartphone और iphone करेगा चार्ज

नई कार की कीमत

ऑल्टो 2 मॉडल 800 और k10 में लॉन्च होने वाली हैं। नेक्स्ट जनरेशन ऑल्टो के बारे में कहा जा सकता है कि इसके बूट स्पेस और ग्राउंड क्लीयरेंस भी ज्यादा होने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि पुरानी अल्टो से इसकी कीमत अधिक होगी मौजूदा अल्टो की कीमत 3.39 लाख रूपए हैं। ऐसे में नई ऑल्टो की कीमत 4 लाख रुपए से ज्यादा हो सकती हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पता चला है कि ऑल्टो की एक्स शोरूम कीमत 4.15 लाख से लेकर 4.50 लाख रुपए के बीच हो सकती है।

लॉन्चिंग के बाद फीचर्स आए सामने

मारुति सुजुकी ने अपनी नई कार अल्टो k10 को नए अवतार में भारत में लॉन्च कर दिया हैं। अब इसके फीचर्स की सभी जानकारी सामने आई है। इसमें ऑटो गियर शिफ्ट, स्मार्ट प्ले स्टूडियो, 4 स्पीकर, डिजिटल स्पीडोमीटर, कीलेस एंट्री, 1.0 लीटर इंजन, इंजन कटिंग एज टेक्नोलॉजी का है। ‌ इसके अलावा 15 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स, स्पीड सेंसिंग, बैक कैमरा 2 एयरबैग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

11,000 रुपए की टोकन राशि

2022 मारुति सुजुकी की अल्टो k10 में ऑल पावर विंडो, एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले का सपोर्ट, इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल ओआरवीएम, 7 इंच टचस्क्रीन इनफार्मेशन सिस्टम और रिमोट और ऑल ब्लैक इंटीरियर जैसे बहुत सारे फीचर शामिल है। कंपनी ने इसके इंटीरियर को स्पेसियश बनाया हैं। इस कार से कंपनी की काफी उम्मीदें हैं। इस कार को खरीदने के लिए ग्राहक 11,000 रुपए की टोकन राशि का भुगतान करके नई अल्टो k10 को ऑनलाइन या लीडरशिप के जरिए बुक कर सकते हैं।

कार की कीमत

कंपनी का कहना है कि 22 साल से हर घंटे 100 ऑल्टो बेच रही है। इसमें देश के ऑटोमोबाइल सेक्टर को बदल कर रख दिया है। इसके मैनुअल ट्रांसमिशन वीएक्सआई को 5.49 लाख रुपए में खरीदा जा सकता हैं। वही दूसरे मैनुअल ट्रांसमिशन वीएसआई प्लस को 5.83 लाख रुपए में खरीदा जा सकता।

Also Read: ENG vs SA: मैच से पहले ही एमसीसी ने बढ़ाएं टिकट के दाम, 17 लाख में बिक रहे टिकट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version