Maruti Brezza: देश की शानदार कार कंपनी मारूति सुजुकी (Maruti Suzuki) आज अपनी एक से बढ़कर एक दमदार कारों के लिए जाती है। ऐसे में अगर आप भी मारुति की नई कार खरीदने जा रहे है तो एक बार इस खबर को ध्यान से पढ़ लीजिए। अब आप मारुति की काम्पेक्ट एसयूवी (compact SUV) को खरीदने पर अच्छा-खासा टेक्स बचा (save tax) सकते है। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करते है।

बीते कुछ सालों में एसयूवी का क्रेज काफी बढ़ा है। इसलिए बहुत से लोग एसयूवी को खरीदने की तरफ जा रहे है। ऐसे में आप कुछ आसान ट्रिक्स से अपना टेक्स बचा सकते है। तो चलिए जानते है।

इस तरह से बचाएं 1 लाख रुपये

मारुति की ब्रेजा को खरीद कर आप 1 लाख का टैक्स बचा सकते है। आपको बता दें कि देश के टैक्स कानून में ऐसे कई प्रावधान है, जिससे आप आसानी से टैक्स को बचा सकते हो। अगर आप इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीद रहे है तो आप ईवी के लिए सीधे तौर पर बचत का दावा कर सकते है।

ये भी पढ़ें: Royal Enfield Classic: आधे से भी कम दाम में मिल जाएगी रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350, करे चेक

यह किसी पर भी लागू होता है, भले ही आप वेतनभोगी हों या नहीं। हालाँकि, ईवी को पूरी तरह से इलेक्ट्रिक होना चाहिए न कि हाइब्रिड। गौरतलब है कि भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को बड़े पैमाने पर बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा यह एक प्रावधान है। ऐसे में आप भी इस प्रावधान से लाभ उठाएं और अपना कीमती रुपया बचाएं। 

जानिए क्या है इसकी खासियतें

मारुति की नई ब्रेजा में प्लेटफॉर्म पुराना वाला ही इस्तेमाल किया है और बाकी देखा जाए तो सब कुछ नया देखने को मिलेगा। डाइमेंशन में भी आपको कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। सिर्फ ऊंचाई 45 mm ज्यादा दिखेगी, ऐसा इसलिए भी क्योंकि रूफ रेल्स ऊंची की गई हैं। बाकी अगर आप गाड़ी का फ्रंट लुक देखते हैं तो यह काफी ज्यादा प्रीमियम नजर आ रही है। नई ग्रिल के साथ डुअल LED प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और LED DRLs Brezza को एकदम फ्रेश लुक देती हुई नजर आ रही है।

ये भी पढ़ें: PM Kisan Yojana: करोड़ों अन्नदाताओं को मिलने वाली है राहत, इस दिन आएगी पीएम किसान की 12वीं किस्त

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version