Maruti Suzuki Vitara: मारुति अपनी न्यू विटारा एसयूवी को 20 जुलाई को लॉन्च करने की तैयारी में है। इसकी लॉन्चिंग के साथ ही मारुति की एक लग्जरी कार का सफर खत्म हो जाएगा। मारुति की नई कार विटारा भारतीय बाजार में एक्स क्रॉस को रिप्लेस करेगी। यदि आप भी कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आप इसे लेने में बिल्कुल भी देरी ना करें। न्यू विटारा हाइब्रिड इंजन के साथ मार्केट में उतारी जा रही हैं। इसके कई फीचर्स टोयोटा हाई राइडर एसयूवी से मिलते जुलते हैं। अब इस न्यू विटारा के अन्य फीचर्स के बारे में जानकारी लेते हैं।

Also Read: Best Battery Phone: एक बार चार्ज करने पर 3 महीने तक चलती है इस फोन की बैटरी, 10 हजार है बस कीमत

कंपनी की नई फ्लैगशिप कार

न्यू विटारा कंपनी की नई फ्लैगशिप कार होगी, जिसकी कीमत करीब 9.99 लाख से शुरू होकर 17.99 लाख रुपए के बीच में तय की गई हैं। इसकी तुलना में xl6 की कीमत 11.29 लाख से 14.55 लाखों रुपए के बीच है। इस कार में रेन सेंसिंग वाइपर, क्रूज कंट्रोल, एलइडी प्रोजेक्टर हेडलैंप जैसे फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही 7 इंच का टच स्क्रीन इंफोर्समेंट सिस्टम दिया गया है। इसमें 1.5 लीटर इंजन दिया गया है जो 105ps की पावर और 138Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

Also Read: Rahul Gandhi Fake Video: Zee-न्यूज़ के एंकर रोहित रंजन को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत रोक, गिरफ्तारी पर लगाई रोक!

एडवांस फीचर्स से लैस

इस एसयूवी में फीचर्स को देखें तो विटारा कई हाई-टेक और एडवांस फीचर्स से लैस होगी। जिसमें एक पैनोरमिक सनरूफ, 360-डिग्री पार्किंग कैमरा, कनेक्टेड कार तकनीक आदि शामिल हैं। इस नए एसयूवी मॉडल के लॉन्च के साथ कंपनी भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार के मिड साइज एसयूवी सेगमेंट के 50 फीसदी हिस्से पर कब्जा करना चाहती हैं। इस कार को विटारा के की तर्ज पर बनाया गया है। मारुति और टोयोटा के बीच पार्टनरशिप के तहत बनाई गई टोयोटा की हाइब्रिड एसयूवी टोयोटा हायराइड अब लीडरशिप तक पहुंचना शुरू हो चुकी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version