माइक्रोसॉफ़्ट कंपनी टेक की दुनिया का बड़ा नाम मानी जाती है। लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी माइक्रोसॉफ़्ट अभी तक कोई भी ऐसा फोन लॉन्च नहीं कर सकी है जो सफल रहा हो। लेकिन माइक्रोसॉफ़्ट की हमेशा से ही कोशिश रही है कि, बाजार में कोई धांसू फोन उतारा जाए। एक बार फिर से माइक्रोसॉफ़्ट स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा ही है। जिसके फीचर्स सामने आये हैं।कंपनी ने डुअल स्क्रीन एंड्रॉयड स्मार्टफ़ोन Microsoft Surface Duo के फीचर्स के बारे में जानकारी दी है। खबरें आ रही है कि, कंपनी Microsoft Surface Duo को 10 सितंबर को लॉन्च कर सकती है। इसके साथ इस फोन को लेकर ये भी कहा जा रहा है कि, इस शानदार फोन की टक्कर लॉन्च होते ही Apple iphone 11 pro से होगी।
इसके साथ ही कंपनी ने फोन की कीमत का एलान करते हुए जानकारी दी है कि, ये शानदार फोन 1,04,600 रुपये में भारत में लॉन्च होगा।


Microsoft Surface Duo के फीचर्स
Microsoft Surface Duo के फीचर्स की बात करें तो कंपनी माइक्रोसॉफ़्ट सर्फेस डुओ में 5.6 इंच की दो OLED डिस्प्ले दे रही है। जो कि, सैमसंग के फोल्डेबल डिस्प्ले की तरह हो सकती है। क्योंकि सैमसंग में दो अलग अलग डिस्प्ले दी गई हैं। हो सकता है कि, माइक्रोसोफ्ट भी कुछ डिसप्ले को लेकर ऐसा ही कुछ करे।इसके साथ ही फोन के प्रोसेसर की बात करें तो फोन में Qualcomm Snapdragon 855 प्रोसेसर मिल रहा है।तो वहीं Microsoft Surface Duo के कैमरे की बात करें तो कंपनी बेहतरीन फोटोज के लिए 11 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दे रही है।
इसके फोन की रैम और स्टोरेज की बात करें तो कंपनी ने फोन में 6GB रैम 256GB की स्टोरेज दी है।वहीं फोन की बैटरी की बात करें तो फोन में 3577 mAh की बैटरी दी जा रही है।


Microsoft Surface Duo फोन को लेकर खबरें चल रही हैं कि, इस फोन के बाजार में आते ही कंपनी को फोन को लेकर जो खराब इमेज है वो सुधर सकती है।क्योंकि फोन को लेकर पहले से ही कहा जा रहा है कि, इसकी सीधी टक्कर iPhone 11 Pro से होगी तो इसको लेकर लोगों की दिलचस्पी और भी ज्यादा बढ़ गई है

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version