Mulayam Singh Yadav Car Collection: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक संरक्षक ने 10 अक्टूबर को सुबह 08:16 बजे अंतिम सांस ली। मुलायम सिंह यादव के निधन से उनके समर्थकों और कई अन्य महान राजनेताओं को झटका लगा है, जिन्होंने कभी उनके साथ काम किया था। ऐसे में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सहित कई राजनेताओं ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया। मुलायम सिंह यादव के समर्थक उनको नम आंखों से श्रद्धाजंलि अर्पित कर रहे हैं।

सरकारी खर्चे पर मिली लग्जरी कार

वहीं, आपको पता ही होगा कि उन्हें सरकार की तरफ से कई सरकारी सुविधाएं मिली हुई थी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनके पास कितनी कारें थी और कौन से ब्रांड की थी, अगर नहीं तो चलिए जानते है। मुलायम सिंह यादव को सरकार की तरफ से एक टोयोटा लैंड क्रूजर पराडो मिली हुई थी।

Also Read: Mulayam Singh Yadav: 82 साल के मुलायम सिंह यादव राजनीति के रहे ‘मजबूत पहलवान’, 3 बार बने UP के CM

इस आलीशाना कार की कीमत 96.30 लाख रुपये थी। वहीं, अगर इसमें टैक्स और आरटीओ का खर्चा भी जोड़ दें तो इसकी कीमत 1 करोड़ रुपये से ऊपर जाती है। मालूम हो कि मुलायम सिंह यादव को जो कार मिली थी, उसमें बुलेट प्रूफ शीशे लगे थे, साथ ही ये कार कई सुरक्षा उपकरणों से लैस थी। जानकारी के लिए आपको बता दें कि फिलहाल कंपनी ने इस कार को बंद कर दिया है।

Toyota Land Cruiser Prado की खासियत

टोयोटा लैंड क्रूजर पराडो 3 लीटर डीजल इंजन के साथ आती है। इसमें 7 सीट की सुविधा दी गई है। ये एक एसयूवी कार है, जिसमें दमदार इंजन के साथ शानदार टॉर्क मिलता है। टोयोटा की इस कार में किसी भी स्थिति से निपटने की खासियत दी गई है। साथ ही इसके टायरों को अधिक बेहतर बनाया गया है, जिससे ये कार किसी भी गड्डे में नहीं फंसती है। टोयोटा की इस कार में सुरक्षा के लिए 7 एयरबैग्स दिए गए हैं, जो यात्रियों को किसी भी हादसे से बचाने से सक्षम है।

Also Read: Russia Ukraine War: रूसी मिसाइल हमले में 13 लोगों की मौत, यूक्रेन में एयर अलर्ट घोषित

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version