New Honda Bike: देश में बीते कुछ समय में टू-व्हीलर की बिक्री में काफी जबरदस्त इजाफा हुआ है। कोरोना महामारी से लड़कर देश एक बार फिर तेजी से आगे बढ़ रहा है। ऐसे में भारत के ऑटोमोबाइल सेक्टर में अपना दबदबा बना चुकी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी होंडा अपने खास फीचर्स के लिए जानी-जाती है। होंडा ने अपने टू-व्हीलर में बढ़िया फीचर्स दिए और लोगों को अपनी और आकर्षित किया। इससे कंपनी का काफी लाभ हुआ, साथ ही टू-व्हीलर की बिक्री में भी काफी वृद्धि हुई।

होंडा की दमदार बाइक

ऐसे में होंडा ने अपनी एक नई बाइक को पेश किया है, जिसके फीचर्स और लुक काफी दमदार है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में सबसे अधिक बाइक में एक है होंडा शाइन। होंडा शाइन का प्रभाव भारतीय बाजार में इतना अधिक रहा है कि इसने अपनी बिक्री के मामले में सबको पीछे छोड़ दिया है।

ये भी पढे़ं: Honda Shine vs Bajaj CT125X: बजाज CT125X की सीधी टक्कर होंडा शाइन से, जानिए दोनों में कौन-सी बाइक है दमदार

Honda Shine ने बनाया रिकॉर्ड

होंडा शाइन के 125 सीसी के इंजन की कैटेगरी में आपको कई और बाइक भी मिल जाएगी, होंडा बाइक की सीधी टक्कर के लिए कई बाइक भारतीय बाजार में उपलब्ध हैं। होंडा शाइन की बाइक की बिक्री की हिस्सेदारी लगभग 50 फीसदी है। इस बाइक की बिक्री ने अपने पिछले सभी रिकॉर्डों को तोड़ दिया है।

होंडा शाइन की खासियतें

होंडा शाइन में 123.9 सीसी का इंजन दिया गया है, जो 10.59 बीएचपी की ताकत को पैदा करता है। साथ ही ये भी 11 न्यूटन का टॉर्क पैदा करता है। इसमें भी पांच गियरबॉक्स दिए गए है। होंडा शाइन में हैलोजिन हैडलाइट दी गई है। बाइक के फ्रंट व्हील में 24 एमएम का डिस्क ब्रेक दिया गया है। वहीं, रियर बेक्र के तौर पर 130 एमएम का ड्रम ब्रेक दिया गया है। होंडा शाइन की शुरुआती कीमत 73  हजार के करीब है।

ये भी पढ़ें: IRCTC Packages: बेहद सस्ते में करें साई बाबा की शिरडी के दर्शन, सीमित समय के लिए ऑफर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version