Nokia 2780 Flip Phone: नोकिया ने अपना सस्ता फोल्डेबल नोकिया 2780 फ्लिप फोन लॉन्च कर दिया है। मौजूदा वक्त में ये सिर्फ अमेरिका में उपलब्ध है। ये फोन 15 नवंबर से पूरे यूएस में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। यह फोन दो कलर ऑप्शन में आएगा। हालांकि नोकिया ने इस फोन के भारत में लॉन्च होने को ले के कोई घोषणा नहीं की है।

यह एचएमडी ग्लोबल का लेटेस्ट फीचर फ्लिप फोन है। दिखने में काफी हद तक यह डिवाइस पिछले फोन Nokia 2760 Flip जैसा ही है जिसे कंपनी ने इस साल मार्च में लॉन्च किया था। आइए विस्तार से जानते हैं इस Nokia 2780 Flip की कीमत और खासियत के बारे में।

Nokia 2780 Flip में क्या है खास

Nokia 2780 Flip में 2.7 इंच का TFT डिस्प्ले और बाहर की तरफ 1.77 इंच का सेकेंडरी डिस्प्ले है। बाहर वाला डिस्प्ले समय, कॉलर आईडी और अन्य अपडेट दिखाता है। सेकेंडरी स्क्रीन के ऊपर LED फ्लैश के साथ 5MP कैमरा सेंसर भी है। फीचर फ्लिप फोन में एक क्लैमशेल डिजाइन और एक T9 कीबोर्ड है। Nokia 2780 Flip कोई स्मार्टफोन नहीं है, बल्कि ये एक फीचर फोन ही है। नोकिया ने इसे रोजमर्रा की जरूरतों के हिसाब से बनाया है।

Nokia 2780 Flip
कीमत- Rs.7,000 रुपये (Expected)
डिस्प्ले 2.7 इंच क्यूवीजीए
प्रोसेसरयूनिसॉक टी107
रैम4 जीबी
स्टोरेज512एमबी
बैटरी क्षमता1450 एमएएच
कैमरा5 मेगापिक्सल

कनेक्टिविटी और परफॉर्मेंस

नया फोन VoLTE और RTT को भी सपोर्ट करता है, जो यूजर्स को कॉल के दौरान मैसेज भेजने की सुविधा देता है। नोकिया ने इस फोन में 512 एमबी इंटरनल स्टोरेज और 4 जीबी रैम दी है।, हालांकि यह एक मिक्स-अप हो सकता है, क्योंकि फीचर फोन को इतनी मेमोरी की आवश्यकता नहीं होती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक नोकिया 2780 फ्लिप फोन में क्वालकॉम 215 चिपसेट, 1.3 गीगाहर्ट्ज पर चलने वाला क्वाड-कोर सीपीयू और 150 एमबीपीएस की पीक डाउनलिंक स्पीड वाला एक्स5 एलटीई मॉडम मिलेगा। फोन में 1,450 एमएएच की पुरानी रिमूवेबल बैटरी दी गई है, जिसे जरूरत पड़ने पर फोन से बाहर भी निकाला जा सकता है।

Also read: Adblock Setting: ब्राउजर पर आने वाले Ads और पॉप-अप से हैं परेशान? इस सेटिंग को सेट करिए, मिल जाएगी अनचाहे Ads से राहत

Nokia 2780 Flip में मिलेगा वेब ब्राउजर

Nokia 2780 Flip आउट ऑफ द बॉक्स KaiOS 3.1 पर चलता है। फोन हियरिंग एंड कम्पैटिबिलिटी और रियल टाइम टेक्स्ट जैसे फीचर्स से लैस है। यूजर्स कॉलिंग के दौरान फोन से मैसेज भेज सकेंगे। फोन में गूगल मैप्स, यूट्यूब और वेब ब्राउजर भी प्री–इंस्टॉल्ड मिलते हैं। ये भी दिलचस्प है कि इस फीचर फोन में वाईफाई, एमपी3 और एफएम रेडियो जैसे आकर्षक फीचर्स भी मिलते हैं।

Must Read: UNSC मीटिंग के दूसरे दिन भी पाकिस्तान पर जमकर बरसे एस जयशंकर, कहा-‘आतंकवाद अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए है एक गंभीर खतरा’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

मेरा नाम यूसुफ़ नोमानी है। मैंने पूर्वांचल विश्वविद्यालय से अपना स्नातक किया है और फ़िलहाल DNP इंडिया हिंदी के लिए अपने लेख लिख रहा हूं। मैं टेक और ऑटोमोबाईल्स के अलावा राजनीति जैसे मुद्दों पर भी आर्टिकल्स लिखता हूँ।

Exit mobile version