Password Remove PDF Files: टेनोलॉजी जितनी रफ्तार से बढ़ी है उससे ऐसा अनुमान लगाया जा सकता है आने वाले समय में पुस्तकों की जरूरत न के बराबर पड़ेगी, क्योंकि गूगल के सहारे लगभग सारे काम हो जाते जो इंटरनेट से समब्धित हो। इस खबर हम आपको बताएंगे कि पीडीएफ फाइल से पासवर्ड कैसे हटाया जा सकता है की जानकारी देंगे। बदलते समय में PDF File की जरूरत आम सी हो गई है। आधार कार्ड या किसी प्रकार की बिल को आप डाउनलोड करते और पासवर्ड नहीं होते तो रिसीवर को परेशानी होती है। रिसीवर उस डेटा को ओपन नहीं कर पाता है तो आइए जानें उस डेटा को कैसे ओपन किया जाय।PDF File हटाने के लिए आपको चिंता करने की जरूरत नही। इसके लिए आपको इंटरनेट का इस्तेमाल करना होगा। इसे इंटरनेट की मदद से चुटकियों में ठीक किया जा सकता है या किसी वेबसाइट्स की मदद भी ली जा सकती है।

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki Eeco को सस्ते में घर लाने का सुनहरा मौका, कहां और कैसे खरीदें

इन स्टेप्स से करें PDF File ओपन

पीडीएफ का पासवर्ड रिमूव करने के लिए आप गूगल क्रोम में जाकर PDF Password remover खोलें। इसके बाद आप पासवर्ड रिमूव करने के वो सभी स्टेप फॉलो करें जो कि, दिए हुए हैं। इससे बेहद आसानी से आप पीडीएफ फाइल के पासवर्ड को हटा सकते हैं। इसके साथ ही PDF File से पासवर्ड हटाने के लिए कुछ साधारण फॉलोअप इस तरह कर सकते है। जैसे सबसे पहले फाइल को ओपन करना होगा। इस ओपन ओपन कर पासवर्ड डालें। जब इस कड़ी में आप इसे ओपन कर देते है तो प्रिंट कमांड दीजिए। आप कमांड देते है तो आपको सेव ऐज ऑप्शन दिख जाता है। इस विकल्प की मदद से आप डुप्लीकेट पीडीएफ फाइल बना लेते है और अपने सिस्टम में सेव कर लेते है। ये जो डुप्लीकेट फाइल है इसे ओपन करते है तो यह बिना पासवर्ड के ओपन हो जाती है। इस तरह कुछ स्टेप में आप आसानी से इसे ओपन कर सकते है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version