चीन की शाओमी कंपनी पूरी दुनियाभर में अपने शानदार फोन्स के लिए जानी जाती है। समय-समय पर Redmi कई हाईटेक चीजें लॉन्च करता है। ऐसा ही इस बार Xiaomi ने Redmi G Gaming Notebook लॉन्च करके दुनिया का ध्यान अपनी तरफ एक बार फिर से खींचा है। चीन में Xiaomi के पहले गेमिंग लैपटॉप की लॉन्चि हो चुकी है। इसके सामने आते ही गेम लवर्स का इंतजार खत्म हो गया है तो वहीं दुनिया के अन्य हिस्सों में रह रहे गेम लवर्स को इस हाईटेक गेमिंग लैपटॉप का अभी इंतजार करना पड़ेगा।


Redmi G Gaming Notebook के फीचर्स
इस लैपटॉप के फीचर्स की बात करें तो इसमें 10th जनरेशनल इंटेल कोर आई 7 प्रोसेसर, एनवीडिया ग्राफिक कार्ड और हाई रिफ्रेश रेट स्क्रीन जैसे बेहतरीन फीचर्स दिये गये हैं। रेडमी जी गेमिंग नोटबुक लैपटॉप आपको तीन बेहतरीन कलर्स दिये जा रहे हैं। आपको बता दें, Redmi G लैपटॉप तीन कॉन्फिग्रेशन में आया है। इस हाईटेक लैपटॉप के फीचर्स की अगर बात करें तो शाओमी ने यूजर्स को 16 जीबी रैम और 512 जीबी तक स्टोरेज दी है। आज अपने बटज और काम के हिसाब से इसे खरीद सकते हैं। ये शानदार लैपटॉप आपको 57000 रूपये की कीमत से लेकर 80,000 रूपये की कीमत तक मिलेगा। इसके साथ ही कंपनी ने अपने यूजर्स को बड़ा ऑफर दिया है। अगर आप इसकी पहली सेल पर ये हाईटेक लैबटॉप खरीदते हैं तो आपको कीमत में बड़ा डिस्काउंट मिलेगा।चीन में प्री-ऑर्डर बुकिंग शुरू हो चुकी है। इसके साथ ही इसकी पहली सेल 18 अगस्त से होगी। रेडमी जी के फीचर्स की अगर बात करें तो आपको विंडो 10 होम प्री-इंस्टॉल के साथ ये लैपटॉप मिलेगा। इसमें आपको 16.1 इंच की डिस्प्ले दी जा रही है। इसके साथ ही इस लैपटॉप में आपको गेमिंग के लिए sRGB कलर स्पेस कवरेज और स्क्रीन टू बॉडी रेशियो जैसे फीचर्स दिये गये हैं।


रेडमी जी लैपटॉप में आपको ग्राफिक्स हैंडल करने के लिए इसमें Nvidia GeForce GTX 1650 Ti GPU दिया गया है। गेमिंग लैपटॉप में 16 जीबी DDR4 रैम और स्टोरेज के लिए 512 जीबी PCIe x4 NVMe SSD मौजूद है। जिससे आप मजे से इस लैपटॉप पर गेम खेल सकते हैं। इस लैपटॉप को डिजाइन ही गेमलवर्स की जरूरतों को देखते हुए किया गया है। कनेक्टिविटी के लिए रेडमी जी में आपको डुअल एंटीना वाई-फाई 6, ब्लूटूथ वी5.1, गीगबिट वायर्ड नेटवर्क, यूएसबी 2.0 पोर्ट, दो यूएसबी 3.2 जनरल 2 पोर्ट्स, एक मिनी डिस्प्लेपोर्ट 1.4 पोर्ट, एक फुल-साइज़ HDMI 2.0 पोर्ट, यूएसबी टाइप-सी और एक 3.5एमएम हेडफोन जैक जैसे फीचर्स दिये गये हैं। इसके साथ ही इसके ऑडियों लेवल की बात करें तो आपको इसमेंदो 2 वाट स्पीकर्स DTS:X अल्ट्रा का साउंड दिया गया है। इसके साथ ही इसकी बैटरी की बात करें तो इसमें आपको 1080p वीडियो प्लेबैक के साथ 5.5 घंटे की बैटरी लाइफ दी जा रही है। इसके साथ ही आपको कीबोर्ड backlit भी दिया जाएगा। इसके साथ ही लैपटॉप में में मल्टी फिंगर गेस्चर सपोर्ट भी दिया जा रहा है। ताकि गेम खेलने वाले को किसी तरह की कोई परेशानी न हो।इसके साथ ही कंपनी ने कूलिंग का ध्यान रखते हुए डुअल फैन के साथ 4 इग्ज़ॉस्ट, तीन कॉपर हीट ट्यूब और कॉपर कूलिंग मॉड्यूल लगाये हैं। जिससे आपको गेम खेलने के दौरान किसी भी तरह की हीटिंग फील नहीं होग

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version