कोरोना से पूरी दुनिया परेशान है। रोजाना करोना के मामले रिकॉर्ड तोड़ रहा है। क्या आम, क्या खास सभी को कोरोना अपनी चपेट में ले रहा है। बड़ी से बड़ी हस्तियां कोरोना से जंग लड़ रही है। इसी कड़ी में मशहूर गायक एस.पी. बालासुब्रमण्यम भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिनका इलाज चेन्नई के एमजीएम हेल्थ केयर में चल रहा है। उन्हें कोरोना वायरस के हल्के लक्षणों के बाद अस्पताल में 9 दिन पहले यानी 5 अगस्त को भर्ती कराया गया था।  लेकिन 13 अगस्त की रात अचानक उनकी हालत बिगड़ गई है। फिलहाल वो चेन्नई के अस्पताल में आईसीयू में हैं। हॉस्पिटल द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, 13 अगस्त की देर रात सिंगर की हालत ज्यादा खराब हो गई, उसके बाद से वो डॉक्टर्स की निगरानी में हैं। उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम में रखा गया है और उनकी हालत बेहद गंभीर बनी हुई है।

एस. पी बालासुब्रह्मण्यम की अलग पहचान

सलमान खान को अपनी आवाज से मशहूर करने वाले एसपी का पूरा नाम श्रीपति पंडितराध्युला बालासुब्रमण्यम है। बालू के उपनाम से मशहूर एसपी ने 16 भारतीय भाषाओं में 40 हजार से ज्यादा गानों में अपनी गायिकी का जलवा बिखेर चुके हैं। । 2011 में उन्हें पद्म भूषण अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स में भी दर्ज है। 1989 में आई सलमान खान-भाग्यश्री स्टार की सुपरहिट फिल्म मैंने प्यार किया में सलमान खान के सभी गाने एसपी बालासुब्रह्मण्यम ने गाये थे। जो सुपरहिट साबित हुए थे। उसके बाद उन्होंने सलमान के करियर के शुरूआती दिनों के सभी गाने गाये और कई सालों तक सलमान खान की आवाज के तौर पर भी जाना जाता रहा।

5 अगस्त से अस्पताल में भर्ती

अस्पताल में भर्ती होने के बाद एसपी बालासुब्रमण्यम ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर बताया था कि, उनमें कोरोनावायरस के हल्के लक्षण थे, जिसके बाद उन्होंने टेस्ट करवाया था और वह पॉजिटिव निकला। डॉक्टर्स ने उन्हें होम क्वारंटाइन की सलाह दी थी, लेकिन वो हॉस्पिटल में भर्ती हो गए थे। वीडियो में उन्होंने कहा था,  मुझे सर्दी और बुखार था। मैं इसे आसानी से नहीं लेना चाहता था। जब जांच करवाने के लिए अस्पताल गया तो डॉक्टरों ने कहा कि यह कोरोना का हल्का मामला है। उन्होंने मुझे घर पर रहने और दवा लेने के लिए कहा। लेकिन, मैं ऐसा नहीं करना चाहता था क्योंकि मेरा परिवार बहुत चिंतित है। मैं यहां आराम करने के लिए आया हूं, इसलिए आप सभी का कॉल नहीं रिसीव कर सकता ।

फिल्म इंडस्ट्री पर कोरोना संकट

अभी तक बॉलीवुड और मनोरंजन इंडस्ट्री के कई सेलेब्स कोरोना महामारी की चपेट में आ चुके हैं। जिनमें बच्चन परिवार के अलावा  अनुपम खेर की मां और उनके भाई का परिवार, मोरानी परिवार, किरन कुमार, कनिका कपूर, पार्थ समथान, राजामौली का परिवार, मोहेना सिंह, जगन्नाथ निवांगुने, श्रेनु पारिख समेत कई बड़े नाम शामिल हैं। इनमें से कई सेलेब्स कोरोना को हराकर ठीक हो चुके हैं।

Share.
Exit mobile version