Royal Enfield: देश में बाइक राइडिंग के करोड़ों लोग दीवाने हैं। ऐसे में अन्य बाइक की तुलना में अगर बात की जाएं तो देश की शानदार मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड का जलवा ही अलग है। देश में रॉयल एनफील्ड की बाइकों को लेकर काफी क्रेज हैं। ऐसे में इसकी हर नई बाइक का लोगों को काफी बेसब्री से इंतजार रहता है। बाइक के दीवानों के बीच रॉयल एनफील्ड बाइक का नाम काफी मशहूर है।

Royal Enfield ContinentalGT 865

रॉयल एनफील्ड का नाम सुनते ही सबसे पहले उसका एडवेंचर लुक और खास फीचर्स मन में आते हैं। ऐसे में रॉयल एनफील्ड के लवर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। आपको बता दें कि रॉयल एनफील्ड आने वाले दिनों में अपनी नई धांसू बाइक्स को लॉन्च करने वाला है। बताया जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड की इन नई बाइक्स में कई अलग फीचर्स दिए जाएंगे। मालूम हो कि भारत के मोटरसाइकिल बाजार में रॉयल एनफील्ड का काफी दबदबा है। ऐसे में बाइक के दीवानों को रॉयल एनफील्ड खासा पसंद आती हैं।

ये भी पढ़ें: Ather Energy Electric स्कूटर की बढ़ी डिमांड, 867% तक बढ़ी सेल

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350

रॉयल एनफील्ड की सबसे अधिक बिकने वाली बाइक रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 है। ऐसे में इस शानदार बाइकी की  बिक्री हर महीने आसमान छूती है। ऐसे में रॉयल एनफील्ड की एक बाइक ऐसी भी है, जिसकी केवल 25 यूनिट्स ही बिकेंगी। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की एक ऑटोमोबाइल कंपनी स्कंक मशीन ने इस बाइक का डिजाइन तैयार किया है। ऐसे में Royal Enfield की इस नई बाइक कॉन्टिनेंटल जीटी 865 नाम दिया गया है। Royal Enfield कंपनी की ये बाइक कई मायनों में खास है, ऐसे में इसका लिमिटेड एडिशन ही पेश किया जाएगा।

Royal Enfield ContinentalGT 865

Royal Enfield कॉन्टिनेंटल GT 865 की बॉडी को फाइबर बॉडी के पैनल के साथ  बदल दिया गया है। इस बाइक में एलईडी टर्न इंडिकेटर दिए गए हैं। रॉयल एनफील्ड की इस बाइक में सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में किया गया है। इसके इंजन से ट्विन सिलेंडर को हटा लिया गया है। ऐसे में अब Royal Enfield कॉन्टिनेंटल जीटी 865 का इंजन लगेगा। साथ ही ये बाइक अधिक BHP के साथ ज्यादा टॉर्क पैदा करेगी।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version