Sea Lion Car: आज के समय में तेजी से बदलती तकनीक (technology)जमाने में कई चीजें काफी तेजी से बदल रही है। ऐसे में अब हर सेक्टर में बदलती तकनीक का साया पड़ रहा है। तकनीक की इस बदलती दुनिया से ऑटोमोबाइल सेक्टर (automobile sector) भी अछूता नहीं है। ऐसे में हर ऑटोमोबाइल कंपनी अपनी कार को और बेहतर करने की दिशा में लगातार काम कर रही है। ऐसे में कंपनियां हाईस्पीड कारों के युग में अब स्पीड और तेज होती जा रही है।

इस कड़ी में एक ऐसी कार की जानकारी सामने आई है। जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। तो चलिए जानते है उस कार की खास बाते-

ये भी पढ़ें: Gmail Users Alert: सोशल मीडिया यूजर्स हो जाएं सावधान, इस तरह हैक हो रही आईडी

जानिए क्यों खास है ये कार

दरअसल, बाजार में 13B रोटरी इंजन से लैस यह कार पानी पर 60 मील प्रति घंटे (97 किमी / घंटा) और जमीन पर 180 मील प्रति घंटे (290 किमी / घंटा) की स्पीड पर दौड़ सकती है। इस कार को बनाने में लगभग छह साल समय लगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कार की बॉडी सीएनसी माइल्ड पीसेस और टीआईजी वेल्डेड 5052 अल्यूमिनियम से बनी है। इस वजह से ये अम्फीबियस कार देखने में काफी अलग और शानदार लगती है। इस कार को एम.विट (M. Witt) ने बनाया है. इस कार को खरीदना चाहते हैं, तो आपको 25,9500 डॉलर (करीब 2 करोड़) खर्च करने होंगे।

ये भी पढ़ें: PM Kisan Yojana: जानिए कब आएगी पीएम किसान की 12वीं किस्त, ऐसे किसानों के खिलाफ सरकार ने उठाया ये कदम

इन को मिलेगी कड़ी टक्कर

बता दें कि यह अनौपचारिक एम्फीबियस वर्ल्ड स्पीड रिकॉर्ड प्रतियोगिता में एक प्रमुख दावेदार है, जो लगभग 25 अन्य वाहनों को रफ्तार के मामले में कड़ी टक्कर दे रही है। कार ज्यादातर TIG-वेल्डेड 5052 एल्युमीनियम से बनी है जिसमें सीएनसी प्लाज्मा बर्न फॉर्म और सीएनसी मिल्ड कंपोनेंट्स हैं। इसमें एक मोनोकोक यूनिबॉडी केंद्र भाग है जिसे एक साथ वेल्ड किया गया है। 

गौरतलब है कि ऑटोमोबाइल सेक्टर काफी तेजी से अपने आपको बढ़ा रहा है। ऐसे में कार चलाने वालों को इसका खास अनुभव मिलेगा। लेकिन इसके लिए उन्हें अच्छी-खासी रकम देनी होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version