Solar Power: मार्केट में सोलर पावर से चलने वाले बहुत से गैजेट्स मौजूद हैं। इनका इस्तेमाल दिनचर्या में किया जा सकता है। इनमें से कुछ प्रोडक्ट्स तो इतने सस्ते हैं कि इन्हें हर इंसान अफोर्ड कर सकता है। अगर आप भी इनकी कीमत के बारे में जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे। आज इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसे प्रोडक्ट के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहद दमदार है। इसके साथ ही यह प्रोडक्ट आपके घर के बिजली बिल में भी कटौती करा सकता है।

ये भी पढ़ें: XIAOMI MI 10 PRO 5G: मात्र 624 रुपये में घर लेकर जाएं 6 GB RAM और 64 MP कैमरे वाला फोन, जल्द उठाएं ऑफर का फायदा

क्या है यह प्रोडक्ट

यह प्रोडक्ट hardoll LED Waterproof Fence Solar Light Lamp है। यह प्रोडक्ट सूरज से ऊर्जा लेकर उससे बिजली बनाता है। यह एक ऑटोमैटिक सोलर पॉवर्ड लाइट है जिसका इस्तेमाल आप अपने घर में कहीं पर ही कर सकते हैं। इसमें एक बैटरी और सोलर पैनल भी लगा हुआ है जिसकी बदौलत ये सनलाइट को स्टोर कर लेता है। यह वजन में भी बेहद हल्का है। इसमें लाइट सेंसर लगा हुआ है जिसके कारण यह पूरी तरह से ऑटोमैटिक है। अंधेरा होते ही यह लाइट खुद जल जाती है।

क्या हैं इसके स्पेसिफिकेशन्स

घर के लिए सोलर लाइट्स को बिजली की जरूरत नहीं होती है और यह 2V/30mA सौर पैनल पर चलती है। इसमें AA Ni-MH 1.2V/ 400mAh बैटरी बैकअप है। यह लाइट कॉम्पैक्ट साइज में आती हैं। इसकी मदद से आप अपने घर को या गार्डेन को और खूबसूरत बना सकते हैं। यह चार्ज होने में 8 घंटे का समय लगाती है और 8 घंटे तक लगातार रोशनी देती है। अगर आपके घर में लाइट चली जाती है तो आप इसकी मदद से अपने घर में रोशनी कर सकते हैं और अपने घर में आने वाले बिजली बिल में कटौती कर सकते हैं।

इन लाइट्स में पारदर्शी कवरिंग पर यूनिक कट डिजाइन होते हैं। ताकि जब ये रात में चालू हो तो यह आपकी दीवारों पर सुंदर सितारे जैसा पैटर्न दे। सजावट के लिए LED SOlar Light में दो लाइटिंग मोड होते हैं जैसे Warm White Mode और RGB ये लाइट्स अंधेरा होने पर अपने आप ही जल जाती हैं और दिन के समय अपने आप ही बंद हो जाती हैं। इसके साथ ही यह वाटरप्रूफ भी है।

BrandHardoll
Solar PanelAmorphous 2V/30mA
BatteryAA Ni-MH 1.2V/ 400mAh
MaterialABS + PMMA
WaterproofIP44
LED2Pcs 1 Warm White + RGB
Charging Time8 hours
Warranty1 Month

क्या है इनकी कीमत

अगर इसकी कीमत की बात करें तो हारडोल की ऑपिसियल वेबसाइट से इसे 295 रुपए में एक पीस खरीदा जा सकता है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version