Gujarat Election Results 2022: गुजरात और हिमाचल प्रदेश में आज सुबह 8 बजे मतगणना शुरू की गई। गुजरात विधानसभा चुनावों की मतगणना को लेकर निर्वाचन आयोग लगातार रुझान जारी कर रहा है। गुजरात की कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष ने चुनाव आयोग पर कई सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस ने पहली बार ये माना है कि ट्रेंड उनके खिलाफ चल रहा है। क्योंकि रुझानों में बीजेपी बहुमत के साथ आगे दिख रही है। बीजेपी ने 182 सीटों में से 149 सीटों पर बहुमत बनाए हुए हैं। वहीं कांग्रेस पीछे चल रही है। रुझानों में कांग्रेस का ग्राफ लगातार गिरता जा रहा है। ऐसे में चुनाव आयोग पर भी आरोप लगाए हैं।

अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने कहा- ट्रेंड हमारे खिलाफ चल रहा

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने कहा है कि “ट्रेंड हमारे खिलाफ चल रहा हैं। जनता का जो भी फैसला होगा, उसको स्वीकार करेंगे। वहीं दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के बीच लगातार कांटे की टक्कर है। कांग्रेस की कांगड़ा की 6 विधानसभा सीटों और मंडी की 2 सीटों पर कांग्रेस आगे है। इसके अलावा गुजरात की राजधानी अहमदाबाद की 21 सीटों में से 19 सीटों पर बीजेपी को बढ़त हासिल हुई है। और कांग्रेस को सिर्फ दो ही सीटें मिली हैं।

Also Read- HIMACHAL PRADESH ELECTION RESULT: शुरुआती रुझान में कांग्रेस ने बनाया दबदबा , दोनों पार्टी की धड़कने हुई तेज

16 सीटों में से 14 सीटों पर बीजेपी बहुमत से आगे

बता दें की तापी में एक सीट पर बीजेपी और एक सीट पर आम आदमी पार्टी आगे चल रहे हैं वही सूरत में 16 सीटों में से 14 सीटों पर बीजेपी बहुमत से आगे हैं। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी एक सीट पर आगे चल रही है। बता दें कि शुरुआती रुझानों से ही बीजेपी ने बढ़त बना ली और दूसरे स्थान पर कांग्रेस है। तमाम एजेंसियों के एग्जिट पोल में अनुमान लगाया गया कि गुजरात की सत्ता में 27 सालों से काबिज भाजपा एक बार फिर अपनी बादशाहत बरकरार रखने में कामयाब हो सकती है।

Also Read- ASSEMBLY ELECTION RESULTS 2022: गुजरात-हिमाचल के शुरुआती रुझानों में BJP को बहुमत, पहाड़ी राज्य में CONGRESS दे रही कांटे की टक्कर

बता दें कि इस बार मतदान प्रतिशत 2017 की तुलना में लगभग 4% कम हुआ है। साल 2017 में राज्य में 68.39 प्रतिशत के मुकाबले इस बार सिर्फ 64.33 प्रतिशत मतदान हुआ है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version