Solar Water Heater: भारत के लगभग हर हिस्से में कड़कड़ाती सर्दी ने दस्तक दे दी है। ऐसी सर्दी में हर घर में गर्म पानी की जरूरत बढ़ जाती है। घर के हर काम को करने के लिए गर्म पानी की जरूरत होती है जैसे-नहाना, बरतन धोना, कपड़े धोना आदि। एक ओर महंगाई इतनी बढ़ती जा रही है जिसके कारण बिजली का बिल लोगों की जेब पर काफी असर डालता है। इसलिए अकसर लोग सोलर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको एक गीजर के बारे में बताने जा रहे हैं जो सोलर तरीके से पानी को गर्म करता है। जिसके कारण बिजली का बिल आपकी जेब पर असर नहीं डाल पाएगा। इसमें एक बार का इन्वेस्टमेंट लगता है और आप लंबे समय तक फ्री में पानी गर्म कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

Gold Model Solar Water Heater (200 L) by Green Energy Systems

हम बात कर रहे हैं Gold Model solar water heater की। इसकी कैपेसिटी 100 लीटर है। इसमें स्पेशल मरीन ग्रेड SS-304 और GI इनर टैंक दिया गया है। इसकी लॉन्ग लाइफ के लिए इसमें एल्यूमीनियम आधारित गैल्वेनाइज्ड पाउडर लेपित स्टैंड दिया गया है। इसके बेहतर प्रदर्शन के लिए इसमें Hot Air Recycle टेक्निक का इस्तेमाल किया गया है।

क्या हैं इसके फीचर्स

अगर इस प्रोडक्ट के फीचर्स की बात करें तो बता दें कि इसकी क्षमता 100 लीटर की है। यह सोलर तरीके से इस्तेमाल की जाती है। विशेष समुद्री ग्रेड एसएस -304 और जीआई इनर टैंक का इस्तेमाल किया गया है। यह 5 लोगों के परिवार के लिए काफी होता है। अगर इसके कलर की बात करें तो बता दें कि यह वाटर हीटर गोल्डन और ग्रीन कलर के ऑप्शन में उपलब्ध है।

क्या है इसकी कीमत

अगर इसकी कीमत की बात करें तो इस प्रोडक्ट की कीमत मात्र 14999 रुपए है। जिस पर कई बार ऑफर्स मिलते रहते हैं। इसके अलावा आप इसे EMI ऑप्शन पर भी खरीद सकते हैं। इसके अलावा कई और कंपनियां भी हैं जो इस तरह के प्रोडक्ट्स प्रोवाइड कराते हैं।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version