Sundar Pichai: गूगल एलएलसी और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई को कौन नहीं जानता? वे एक अमेरिकी बिजनेसमैन हैं। उन्हें भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू द्वारा पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया। संधू ने ट्विटर पर कहा कि सैन फ्रांसिस्को में गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई को पद्म भूषण सौंपकर खुशी हुई। इसके अलावा उन्होंने कहा कि पिचाई का मदुरै से माउंटेन व्यू तक की यात्रा काफी प्रेरणादायक रही। यह यात्रा भारत-अमेरिका के बीच आर्थिक और प्रौद्योगिकी संबंधों को मजबूत और भारतीय प्रतिभा की पुष्टि करती है। 

ये भी पढ़ें: E-Vino Electric Scooter चुटकियों में होता है चार्ज, जानें कीमत और फीचर

मदुरै से माउंटेन व्यू तक की यात्रा है प्रेरणादायक

अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने सैन फ्रांसिस्को में गूगल एलएलसी और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई को देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कारों में से एक पद्म भूषण सौंपकर सम्मानित किया। यह बात संधू ने खुद ट्विटर पर शेयर की। उन्होंने कहा कि गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई को पद्म भूषण सौंपकर खुशी हो रही है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि सुंदर पिचाई की मदुरै से माउंटेन व्यू तक की प्रेरणादायक यात्रा भारत और अमेरिका के आर्थिक और प्रौद्योगिकी संबंधों को मजबूत करने और वैश्विक नवाचार में भारतीय प्रतिभा के योगदान की पुष्टि करता है। अगर खबरों की मानें तो पिचाई को 73वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर गृह मंत्रालयमें पद्म भूषण से सम्मानित किया जाएगा।

सुंदर पिचाई ने भारतीय राजदूत को किया धन्यवाद

भारतीय राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने सुंदर पिचाई को पद्म भूषण से सम्मानित किया। जिसके बाद सुंदर पिचाई ने अपने एक ब्लॉग में उन्हें धन्यवाद दिया। इस ब्लॉग में पिचाई ने कहा कि “मैं पद्म भूषण दिए जाने के लिए राजदूत संधू और महावाणिज्यदूत प्रसाद को धन्यवाद देना चाहता हूं। इसके लिए मैं भारत सरकार और भारत के लोगों का उन्होंने कहा कि वह सौभाग्यशाली हैं कि वो एक ऐसे परिवार में बड़े हुए जिसने उन्हेें सिखाया और ज्ञान को बढ़ाया।

सुंदर पचाई ने की मोदी के डिजिटल विजन की सराहना

सुंदर पिचाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल विजन की सराहना करते हुए कहा कि डिजिटल इंडिया का विजन निश्चित रूप से प्रगति को गति देने वाला रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि वे दो परिवर्तनकारी दशकों में सरकारों, व्यवसायों और समुदायों के साथ साझेदारी करते हुए भारत में अपने निवेश को जारी रखने पर गर्वान्वित महसूस कर रहे हैं।

Also Read: Relationship Tips: हेल्थी रिलेशनशिप के लिए कुछ आसान टिप्स जरूर फॉलो करें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version