Tata New Winger BS6 launched: भारत की देसी कार निर्माता कंपनी (domestic car maker) टाटा मोटर्स (Tata Motors) अकसर अपनी नई-नई गाड़ियां लॉन्च करती रहती है। ऐसे में टाटा की 4, 6 और 8 सीट वाली कार देखी होगी, लेकिन अब टाटा ने एक ऐसी कार को लॉन्च किया है, जिसमें पूरे 15 लोग एकसाथ बैठ सकते है।

टाटा मोटर्स की एमयूवी विंगर बीएस 6

दरअसल, टाटा मोटर्स ने नेपाल में अपनी नई मल्टी यूटिलिटी व्हीकल यानी कि एमयूवी विंगर बीएस 6 को लॉन्च किया है। टाटा की ये कार काफी शानदार फीचर्स के साथ पेश हुई है। आपको बता दें कि इस वैन का इस्तेमाल स्कूल, कार्गो, एम्पलाई, टूरिज्म और ट्रैवल के लिए उपयोग किया जाता है। ये वैन एमयूवी के सभी आयामों को पूरा करती है। ये वैन उन लोगों के लिए है, जो स्टाइल के साथ परफॉर्मेंस और आराम चाहते है। अगर आप कम लागत में अधिक मुनाफा कमाना चाहते है तो ये वैन आपके लिए है। ऐसे ग्राहकों को ये वैन काफी लाभ देगी।

ये भी पढ़ें: Whatsapp New Feature: अब मिनटों में हो जाएगा ये काम, वॉट्सऐप पर आया ये कमाल का फीचर

जानिए क्या है नई विंगर के फीचर्स

टाटा की इस नई विंगर बीएस6 में 2.2-लीटर DiCOR इंजन दिया गया है। इसमें आपको ईंधन की बचत करने में मौका मिलेगा। इस वैन में अच्छा टॉर्क दिया गया है। साथ ही ईको स्विच और गियर शिफ्ट का एडवाइजर भी दिया गया है। नई विंगर में एंटी रोल बार दिया गया है। हाइड्रोलिक शॉक ऑब्जर्वर भी दिया गया है। साथ ही सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एबीएस का सिस्टम मिलता है। विंगर स्कूल में आरामदायक सीट के साथ फायर सिस्टम भी दिया गया है। तो वहीं, विंगर कार्गो में सुरक्षित डिलीवरी को ध्यान में रखा गया है।

ये भी पढ़ें: Tesla Sells Bitcoin Holding: टेस्ला ने बिटकॉइन को दिया झटका, पोर्टफोलियो में की 75 फीसदी की कटौती

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version