Viral Video: सोशल मीडिया पर एक से बढ़कर एक हैरान कर देने वाली खबरें वायरल होती रहती हैं। जो कि, अकसर हम सभी को हैरान कर देती हैं। कभी-कभी तो इन खबरों पर विश्वास करना मुश्किल हो जाता है। आज हम आपके लिए जो खबर लेकर आए हैं उसे देखने और जानने के बाद आपको अपनी आंखों पर विश्वास करना मुश्किल हो जाएगा।

दुनिया का अनोखा जीव

आपने चिड़ियाघर में एक से बढ़कर एक हैरान करने वाले जानवर देखें होंगे लेकिन ऐसा जानवर शायद ही देखा हो जिसका आधा शरीर लोमड़ी का तो आधा इंसानी है। आपको बता दें, एक लड़की की फोटोज इन दिनों सोशल साइट्स पर वायरल हो रही हैं, जिसका नाम मुमताज बेगम है। ये लड़की आधा इंसान और आधी लोमड़ी की तरह दिखती है। कराची जू में रहने वाली इस लड़की को देखने के लिए रोजाना सैकड़ों लोग आते हैं। कुछ लोग तो ऐसे होते हैं जो सिर्फ इन्हें ही देखने के लिए चिड़ियाघर आते हैं। हालांकि, कई लोग इनको देखकर डर भी जाते हैं। आपको जानकर काफी हैरानी होगी कि ये जन्म से ऐसे नहीं है।

अनोखे जीव की सच्चाई

ये भी एक आम इंसान ही हैं, उनके इस रूप के पीछे एक बेहद दिलचस्प कहानी जुड़ी हुई है। यही कारण है कि, पाकिस्तान की ये लड़की इतना वायरल हो रही है। आधा इंसान और आधी लोमड़ी की शक्ल में जो लोगों को चौंकाए हुए है दरअसल वो एक इंसान है। इस शख्स का नाम मुराद अली है। लोग जब चिड़ियाघर घूमने आते हैं तो उन्हें लगता है कि ये वाकई में आधी लोमड़ी-आधा इंसान है। लेकिन ये सच नहीं है, ये केवल लोगों के मनोरंजन के लिए बनाया गया एक चरित्र है। जिसका काम लोगों का मनोरंजन करना है। आपको जानकर हैरानी होगी कि, मुराद अली ऐसा काम करते हुए अपने परिवार की दूसरी पीढ़ी हैं।

ये भी पढ़ें: Video Viral: इस छोटे बच्चे ने सड़क पर लेटकर बारिश को किया एन्जॉय, सोशल मीडिया पर जीत लिया दिल

जी हां, इससे पहले मुराद अली के पिता इस चिड़ियाघर में आधी लोमड़ी-आधा इंसान बनकर बैठते थे। अब जब उनके पिता नहीं रहे तो उन्होंने ये काम खुद पकड़ लिया और लोगों का मनोरंजन करने लगे। मुराद अली एक ही जगह पर 12 घंटे तक एक ही पोज में बैठे रहते हैं। इस दौरान उनका सिर लोमड़ी के धड़ के पास होता है और बाकी शरीर एक टेबल के नीचे छुपा होता है। जिसे देखकर लगता है कि, वो कैसे विचित्र से जानवर हैं। मुराद अली के इस विचित्र रूप को देखने के लिए 10 रूपए का टिकट लगता है।

ये भी पढ़ें: Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में बच्चों के लिए ‘हर घर दस्तक’ अभियान की हुई शुरुआत, 3 लाख 88 हजार 602 बच्चों तक पहुंचने का लक्ष्य

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version