Tata Nexon New Variant: देश की घरेलू कार निर्माता (domestic car maker) कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) भारतीय ऑटोमोबाइल क्षेत्र में अपना नाम इतना कमा चुकी है कि उसे किसी पहचान की जरुरत नहीं है। ऐसे में टाटा मोटर्स अपनी नई-नई कार लाती रहती है। इसी कड़ी में टाटा ने अपनी मशहूर एसयूवी टाटा नेक्सन (Tata Nexon) के नए वैरिएंट को बाजार में पेश किया है। कंपनी ने बताया कि नेक्सन के काजीरंगा और डार्क एडिशन को पेश किया गया है। इन दोनों वैरिएंट की कीमत 10 लाख से कम रखी गई है। तो चलिए जानते है कि क्या हैं इन एडिशन के फीचर्स।

जानिए क्या हैं फीचर्स

इसमें आपको इलेक्ट्रिक सनरुफ दिया गया है, 7 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन, एंड्राइड ऑटो, ऐप्पल कार प्ले, रियर एसी वेंट, रेन सेंसिंग वाइवर्स, ऑटो हेडलैंप आदि के साथ ही कई बढ़िया फीचर्स दिए गए हैं। आपको बता दें कि टाटा नेक्सन की इस वक्त काफी मांग है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, जून महीने में टाटा नेक्सन सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी रही है। जून महीने में टाटा नेक्सन की कुल 14, 295 यूनिट बिकी है। टाटा नेक्सन की कंपनी ने पेट्रोल, डीजल और इलेक्ट्रिक वैरिएंट बेचती है।

ये भी पढ़ें: Vivo T1X smartphone: Vivo T1X स्मार्टफोन भारत में इस दिन होगा लॉन्च, लांचिंग से पहले फीचर आए सामने

जानिए कितनी है दोनों की कीमत

टाटा मोटर्स ने नेक्सन के दो ए़डिशन डार्क और काजीरंगा के एक्सएस प्लस एस और एक्सएम एस को पेश किया है। इनकी एक्स शोरूम की कीमत 9.75 लाख रुपये है। वहीं, नेक्सन की बेसिक वैरिएंट की कीमत 7.59 लाख रुपये है।

आपको बता दें कि इस वक्त देश में 3.5 लाख से अधिक टाटा नेक्सन सड़कों पर दौड़ रही है। कंपनी ने पेट्रोल और डीजल के साथ इलेक्ट्रिक वैरिएंट भी बाजार में उतारा है। वहीं, इलेक्ट्रिक वैरिएंट में दो वर्जन आते है। इसका स्टेंडर्ड वर्जन 300 किलोमीटर के साथ आता है। ऐसे में अगर आप चाहे तो इसको खरीद सकते है। ये वर्जन आपको निराश नहीं करेगा।

ये भी पढ़ें: Old Coin Scheme: पुराने सिक्के बेचने पर हो जाएं सतर्क, आरबीआई ने किया आगाह

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version