टाटा मोटर्स ने आज 17 जनवरी 2022 को एसयूवी टाटा सफारी का डार्क एडिशन लॉन्च किया है। यह एडिशन ऐसे समय लांच हो रहा है जब यूपी और पंजाब समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। टाटा एस यू वी भारत के नेताओं के बीच काफी पसंद की जाने वाली गाड़ी है। इस नई कार में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसको लेकर कहा जा रहा है कि कंपनी ने इंटीरियर से लेकर एक्सटीरियर तक के बदलाव नई कार में किए हैं।

भारतीय नेता टाटा सफारी, टोयोटा, फॉर्च्यूनर और महिंद्रा, स्कार्पियो जैसी गाड़ियों को ज्यादा पसंद करते हैं। उत्तर भारत की तरफ यह गाड़ी नेताओं की फेवरेट लिस्ट में शामिल है। चुनाव जीतने पर भारतीय नेता अपनी गाड़ी बदलते हैं इसलिए टाटा ने अपनी नई गाड़ी का एडिशन लॉन्च कर दिया है। जिस की डिमांड ज्यादा बढ़ गई है।

जानकारी के मुताबिक एक्सटीरियर में ग्रिल तथा हाइड लाइट और खिड़कियों के चारों तरफ ब्लैक पेंट शेड का इस्तेमाल किया गया है जिसमें 18 इंच एलॉय व्हील्स के साथ ब्लैक कलर के आने का अनुमान जाहिर है। इसके अलावा गाड़ी में इंटीरियर में क्या बिन में ऑल ब्लैक थीम होगी। टाटा मोटर्स ने इससे पहले अल्टरोज, नेक्स्ट, नेक्स्ट टीवी और हायर को डार्क एडिशन में उतारा था।

यह भी पढ़े :- भारत ने पाकिस्तान और नेपाल को हराकर World Esports Cup 2021 का खिताब जीता

यह पहली बार होगा जब सफारी के किसी वैरीअंट पर इंटीरियर में ब्लैक कलर का इस्तेमाल होगा। इससे पहले सारे वैरीअंट स्टैंड, एडवेंचर और गोल्ड में इंटीरियर में या तो white या beige कलर का इस्तेमाल होता था। इसकी कीमत की बात करें तो सफारी डार्क एडिशन मौजूदा टॉप वैरियंट टाटा सफारी गोल्ड से महंगी है। क्योंकि इसमें फीचर अपग्रेडेशन भी किया हुआ है। डार्क एडिशन के एक्स वाई और एक्स जेड प्लस जस्ट्रीम पर बेस्ड होने की कारण इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा है।

गाड़ी के इंजन की बात करें तो कंपनी ने 170 एचपी क्षमता वाली 2 लीटर टर्बो डीजल इंजन का इस्तेमाल किया है टाटा सफारी के स्टैंडर्ड एडिशन में भी इसका इस्तेमाल हुआ जिसमें छह स्पीड मैनुअल 6-speed कनवर्टर ऑटोमेटिक ऑप्शन दिए गए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version