देश और दुनिया की जानीमानी कंपनी टाटा अपने यूजर्स के लिए एक बेहद शानदार कार लेकर आ रही है। ये कार सीएनजी कार है। जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है। ये कम कीमत भी कार चलाने वाले लोगों के लिए काफी फायदेमंद है। आपको बता दें, TATA मोटर्स लंबे समय से CNG व्हीकल मार्किट में एंट्री करने की तैयारियों में जुटी हुई है। इसीलिए इंडियन बाजार में अपनी पहली CNG कार नवंबर 2021 में आने वाली है। अपनी अगले महीने अपनी दो लोकप्रिय गाड़ी Tiago और Tigor के CNG मॉडल लॉन्च कर सकती है।

Tiago CNG और Tigor CNG दोनों कार में टाटा का 1.2 लीटर वाला रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन मिल सकता है। सीएनजी कारों के मामले में सबसे बड़ी रेंज मारुति के पास है। जबकि Hyundai के Santro और Aura के सीएनजी मॉडल काफी पॉपुलर है। ऐसे मे टाटा को चुनौती का सामना करना पड़ सकता है।

आपको बता दें, टाटा मोटर्स ने Tigor CNG और Tiago CNG लॉन्च की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। लेकिन कंपनी के शोरूम पर अनऑफिशियली इन दोनों मॉडल की बुकिंग लंबे वक्त से चल रही है। इसके सात ही चुनिंदा डीलरों ने 11,000 रुपये की शुरूआती राशि पर इन गाड़ियों की बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। यह टोकन राशि पूरी तरह से रिफंडेबल है। टाटा टियागो को पहली बार 2018 में भारत में लॉन्च किया गया और जनवरी 2020 में बंद कर दिया था।

ये भी पढ़ें

https://www.dnpindiahindi.in/important-news/successfully-test-fired-pralay-surface-to-surface-ballistic-missile/70001/

हाल ही में कंपनी ने इसे एक्सटिरीयर और इंटीरियर में कई अपडेट्स के साथ लॉन्च किया है और अब इस कार का CNG वेरिएंट भी आने वाला है। कार के डिजाइन की बात करें तो टाटा टिगोर CNG में स्लोपिंग छत, फ्लैट बोनट, वाइड वेंट के साथ आकर्षक बम्पर और प्रोजेक्टर हेडलैम्प मिलेंगे। इसमें इंडिकेटर-माउंटेड ORVMs, पहियों में डिजाइनर अलॉय व्हील्स के साथ ब्लू एक्सेंट मिलेंगे। टियागो की कीमत 4.99 लाख रुपये से 7.07 लाख रुपये के बीच रखी गई है। इसके साथ ही टाटा टिगोर की कीमत 5.67 लाख रुपये से 7.84 लाख रुपये रखी गई है। कार लवर्स को इसका बेसब्री से इंतजार है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version