देश की देसी कार निर्माता (domestic car maker) कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) अपने ग्राहकों को ध्यान में रखकर अकसर नई कारों को लॉच करती है। टाटा मोटर्स बीते कुछ सालों में भारतीय ऑटोमोबाइल क्षेत्र (Indian automobile sector) में एक अग्रणी कंपनी के तौर पर उभरकर सामने आई है। ऐसे में अगर टाटा की सेगमेंट कारों की बात करें तो आपको जानकर हैरानी होगी कि टाटा की कई ऐसी कारें है, जो बड़ी-बड़ी लग्जरी कारों को भी फीका कर देती है।

टाटा टियागो है सबसे अधिक पॉपुलर कार

यहां पर हम बात टाटा (Tata) कंपनी की टियागो (Tiago) सीरीज की कर रहे है। जो हैचबैक सेगमेंट में मौजूद कंपनी की सबसे अधिक पॉपुलर कार है, जिसमे कंपनी ने आधुनिक फीचर्स के साथ ही दमदार इंजन और ज्यादा माइलेज उप्लब्ध कराया है। वहीं, इस कार का आकर्षक अंदाज देखकर लोग इस कार की तारीफ करते हुए नहीं थक रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Modi government इन लोगों को दे रही है 36,000 रुपये की पेंशन, योजना का लाभ उठाने के लिए बस करना होगा ये काम

कंपनी ने कार को लेकर किया ये बड़ा दावा

उधर, इस कार के बारे में कंपनी ने एक बड़ा दावा करते हुए कहा कि वह कार के अंदर अधिक स्पेस के साथ ही बेहतर ड्राइव एक्सपीरियंस ऑफर कर रही है। ऐसे में अगर आप इस शानदार कार को अपना बनाने की सोच रहे हैं तो हमारी इस खबर को पूरा जरुर पढ़िएगा, क्योंकि इसके बाद आपको इस कार की सभी जानकारियां मिल जाएगी।

जानिए क्या है इस कार की खासियतें

टाटा टियागो (Tata Tiago) हैचबैक कार कंपनी के साथ ही इस सेगमेंट में उपलब्ध सबसे सुरक्षित कारों में से एक है। कंपनी के द्वारा अपनी इस कार के छह ट्रिम्स को बाजार में पेश किया गया है। इस कार में कंपनी 1199 सीसी का 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन लगाया है।

इसमे लगे इंजन की क्षमता 86 पीएस की पावर और 113 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने की है। कंपनी अपनी इस कार के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन उप्लब्ध कराती है। इस कार में आपको बेहतर सस्पेंशन के साथ ही जबरदस्त ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है।

आधुनिक फीचर्स के साथ मिलती है ये तकनीक

यहां पर आपको एक खास बात बता दें कि टाटा टियागो (Tata Tiago) हैचबैक कार को एक लीटर पेट्रोल में लगभग 20.9 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें ऑफर किए गए माइलेज को ARAI ने सर्टिफाइ किया है। इस कार में आधुनिक फीचर्स कंपनी ऑफर करती है साथ ही इस कार के सेफ्टी पर भी कंपनी ने काफी ध्यान दिया है।

जानें क्या है इस कार की कीमत

जानकारी के लिए बता दें कि टाटा टियागो में कई ऐसे सुरक्षा के उपाय दिए गए है, जो इस कार को एक मॉर्डन लुक देती है। वहीं, बात अगर इस कार की कीमत की करें तो इसके बेस वेरिएंट की एक्सशोरूम किमत भारतीय बाजार में ₹5.38 लाख रखी गई है। दूसरी तरफ, इसके टॉप वेरिएंट की कीमत ₹7.80 लाख कंपनी के द्वारा तय की गई है। वैसे टाटा की सेगमेंट कारों को आप देखेंगे तो पाएंगे कि इसके फीचर्स ऐसे है कि ये बड़ी-बड़ी लग्जरी कारों को भी पानी पीला दें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version