TicWatch GTX स्मार्टवॉच को भारत में लॉन्च हो गई है। ये स्मार्ट घड़ी गूगल की है। TicWatch GTX घड़ी 14 वर्क-आउट मोड और हार्ट्रेट मॉनिटरिंग जैसी सुविधाएँ प्रदान करता है, और कंपनी का कहना है कि यह सात दिनों की बैटरी भी देती है। TicWatch GTX में दाईं ओर दो बटन के साथ एक गोलाकार डायल है। स्मार्टवॉच व्यक्तिगत घड़ी चेहरे और नींद की निगरानी के साथ भी आती है। यह ओएस पर चलती है। जिसकी बिक्री अगले महीने से होने लगेगी।TicWatch GTX की कीमत 5,669 है। फिलहाल ये आपको सिर्फ ब्लैक कलर में ही मिलेगी। Mobvoi की वेबसाइट के अनुसार, स्मार्टवॉच में 10 प्रतिशत की छूट दी जा रही है।


अभी इसे ऑर्डर किया जा सकता है, लेकिन शिपिंग केवल 3 सितंबर से ही कर सकेंगे।TicWatch GTX घड़ी 240×240 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन के साथ 1.28-इंच टीएफटी टच डिस्प्ले के साथ आ रही है। TicWatch GTX में 160KB रैम और 16MB स्टोरेज है। यह एक RLC8762C चिपसेट द्वारा चलती है। यह कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0 का उपयोग करती है और इसमें वाई-फाई या जीपीएस नहीं है। स्मार्टवॉच पर कोई मिक्स या स्पीकर नहीं हैं। TicWatch GTX एक Vcare VC31 24-घंटे की हृदय गति भी बताती है।


यह साइक्लिंग, रनिंग, स्विमिंग, रोइंग, जिमनास्टिक और बास्केटबॉल सहित 14 विभिन्न खेलों के तरीकों को ट्रैक कर सकती है। TicWatch GTX को IP68 वाटर और डस्ट रेसिस्टेंस रेट किया गया है। स्मार्टवॉच एक 200mAh की बैटरी पर चलती है।ये खास वॉच सात दिनों तक पावर सेविंग मोड के साथ 10 दिनों तक चल सकती है। TicWatch GTX को दो घंटे में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है। यह टिल्ट-टू-वेक जेस्चर सपोर्ट के साथ आता है जो समय देखने के लिए आपके हाथ को हिलाने पर समय बता देगी। इस घड़ी को लेकर खूब चर्चा हो रही है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version