टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी एलन मस्क इन दिनों माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को खरीदने का ऑफर देकर पूरी दुनिया में सुर्खियां बटोर रहे हैं। टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने हाल ही में ट्विटर में 9% की हिस्सेदारी खरीदी थी। अब मिली जानकारी के अनुसार एलन मस्क ब्लॉगिंग साइट ट्विटर में अपनी रुचि दिखा रहे हैं। एलन मस्क ट्विटर खरीदना चाहते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए इस कंपनी को ऑफर दिया है।

टि्वटर में ज्यादा पोटेंशियल देखने को मिल रहा

एलन मस्क का कहना है कि टि्वटर में ज्यादा पोटेंशियल देखने को मिल रहा है और वह इसे अनलॉक करना चाहते हैं। खबरों के मुताबिक एलेन ने इसके लिए कंपनी को लगभग 41 बिलियन डॉलर का ऑफर दिया। ट्विटर के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर ने एलन को रोकने के लिए एक रणनीति बनाई हैं। डायरेक्टर्स ने ‘पॉइजन पिल’ नामक एक सीमित अवधि के शेयर होल्डर राइट्स प्लान को अपनाया है। ट्विटर बोर्ड ने एक आधिकारिक प्रेस रिलीज में कहा है कि ट्विटर का अधिग्रहण करने के लिए एक अनचाहा और कानूनी रूप से गैर बाध्यकारी प्रस्ताव आने के बाद इस प्लान को अपनाया है।

राइट्स प्लान लागू

ट्विटर बोर्ड का कहना है कि शेयर होल्डर का यह राइट्स प्लान तभी लागू हो जाएगा जब कोई व्यक्ति, ग्रुप या संस्था ट्विटर के आउटस्टैंडिंग कॉमन स्टॉक से 15 फ़ीसदी शेयर खरीदने की कोशिश करेगा। बता दे कि दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क के पास इस समय ट्विटर के 9 फ़ीसदी से ज्यादा शेयर है। और वह कंपनी के सबसे बड़े शेयर धारक भी है। वही बोर्ड का कहना है कि राइट्स प्लान इस संभावना को कम करेगा कि कोई भी व्यक्ति या समूह सभी शेयरधारकों को उचित नियंत्रण प्रीमियम का भुगतान किए बिना खुले बाजार से कंपनी पर नियंत्रण करने की कोशिश करें।

यह भी पढ़े : JNU: मेन गेट सहित दीवारों और कैंपस पर हिंदू सेना ने लगाए पोस्टर और झंडे, लिखा- भगवा जेएनयू

ट्विटर में लगभग 9% की हिस्सेदारी

एलन मस्क ने 4 अप्रैल को ट्विटर में लगभग 9% की हिस्सेदारी खरीदी। जिसके बाद ट्विटर के शेयरों में लगातार उछाल देखने को मिला। एलन मस्क में 41 billion-dollar में ट्विटर कंपनी को खरीदने का ऑफर दिया था उसको पहले सोशल मीडिया कंपनी में बोर्ड में सीट का ऑफर दिया गया था। जिसे एलन मस्क ने मना कर दिया। सीट का ऑफर मना करने के बाद उम्मीद लगाई जा रही थी कि एलन मस्क हिस्सेदारी बढ़ाने की तैयारी में है। लेकिन उन्होंने पूरी हिस्सेदारी खरीदने का ऑफर देकर सभी को हैरान कर दिया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version