TVS Zeppelin R: भारत में लोगों के बीच मोटरसाइकिल को लेकर काफी दीवानगी है। बाइक को लेकर लोग काफी क्रेजी है। ऐसे में जब भी बाइक की बात होती है, तो कई लोग अपनी पसंद की बाइक को सबसे ऊपर रखते हैं। ऐसे में बाइक कंपनियां लगातार शानदार बाइक्स को पेश कर रही हैं। इसी कड़ी में जानी-मानी बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस अपनी नई बाइक को लेकर चर्चा में बनी हुई है। टीवीएस भारत में जल्द ही क्रूजर सेगमेंट में नई बाइक टीवीएस जैपलिन आर (TVS Zeppelin R) को लॉन्च करने वाली है।

TVS Zeppelin R करेगी धमाल

गौरतलब है कि टीवीएस ने अपनी नई बाइक को साल 2018 के ऑटो एक्सपो में टीवीएस जैपलिन आर के मॉडल को दिखाया था। तभी से बाइक लवर्स को इस धांसू बाइक की लॉन्चिंग का इंतजार है। रिपोर्ट के मुताबिक, टीवीएस जैपलिन आर एक शानदार बाइक होगी। इसमें नीची सिंगल पीस सीट, क्रूजर स्टाइल डिजाइन, आगे और पीछे डिस्क ब्रेक, और चौड़े टायर मिलते हैं। साथ ही बाइक में स्पोर्टी राइडिंग पोश्चर भी दिया गया है।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

TVS Zeppelin R में कार वाला फीचर

टीवीएस की इस गजब की बाइक की असली खासियत फुल-एलईडी हेड लाइट और एक एचडी कैमरा शामिल है। इस बाइक में हेडलैम्प कवर के साथ एक कैमरा लगा मिलता है। बाइक में दिया गया ये फीचर कार के डैश कैम की तरह होता है और राइड को रिकॉर्ड करने में मदद करता है।

कितनी हो सकती है कीमत

आपको बता दें कि टीवीएस की इस बाइक में 220cc का सिंगल सिलिंडर पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो कि माइल्ड हाइब्रिड टेक्नॉलजी से लैस होगा। इसमें 48 वॉल्ट की लीथियम आयन बैटरी देखने को मिल सकती है। जैपलीन आर का इंजन 20bhp की पावर और 18.5Nm टॉर्क जेनरेट करेगा। इस क्रूजर बाइक में 5 स्पीड गियरबॉक्स देखने को मिलेंगे। टीवीएस की ये बाइक 1.50 लाख रुपये की कीमत के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकती है। 

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version