Twitter Deal: टेस्ला और स्पेस एक्स के CEO एलन मस्क ने कुछ समय पहले सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर को खरीदने का एलान किया है। ट्विटर को खरीदने की यह डील 44 अरब डॉलर में फाइनल हुई थी। परन्तु शुक्रवार को एलन मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने वाली यह डील रद्द कर दी है। इसी कारण से ट्वीटर ने एलन मस्क के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का फैसला लिया।

ट्विटर के शेयर खरीदना का विचार

एलन मस्क ने इस साल जनवरी से ही ट्विटर के शेयर खरीदना का विचार बनाया था। 14 अप्रैल 2022 को मस्क ने पूरी कंपनी को प्रति शेयर 54.20 डॉलर के भाव पर खरीदने की पेशकश की। यह पूरा सौदा 44 अरब डॉलर का था। इससे पहले 14 मार्च 2022 को उन्होंने कंपनी में 9.2 फीसदी हिस्सेदारी की घोषणा की थी।

क्यों तोड़ी डील ?

टेस्ला और स्पेस एक्स के सीईओ एलन मस्क ने सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर पर इल्जाम लगते हुए कहा कि ट्विटर कंपनी उन्हें फर्जी एकाउंट्स की संख्या के बारे पर्याप्त जानकारी देने में नाकाम रही है, लिहाजा वे 44 अरब डॉलर के अपने सौदे से पीछे हट रहे हैं। मस्क के इस बयान के बाद ट्विटर बोर्ड के चेयरमैन ब्रेट टायलो ने कहा है कि समझौते को लागू कराने के लिए हम कोर्ट जाएंगे। मस्क के डील कैंसिल करने के बाद ट्विटर के शेयर्स में 6% की गिरावट आई है।

Also Read: Bajaj Auto: बजाज ऑटो की इन मोटरसाइकिल की कीमतों में हुआ इजाफा, इतने बढ़ गए रेट

ट्विटर के शेयरों के दाम 5 फीसदी की गिरावट

एलन मस्क की ओर से भेजे गए पत्र में यह भी आरोप लगाया गया है कि उन्होंने बीते दो महीनों में कई बार ट्विटर से अपने अकाउंट्स की सही संख्या बताने का आग्रह किया, लेकिन कोई जानकारी नहीं दी गई। इन सबके बीच शुक्रवार को ट्विटर के शेयरों के दाम 5 फीसदी की गिरावट के साथ 36.81 डॉलर पर आ गए, जबकि एलन मस्क के साथ हुए सौदे में एक शेयर की कीमत 54.20 डॉलर तय की गई थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version