Weather News: कल रविवार को दिल्ली एनसीआर के मौसम में थोड़ा बदलाव देखने को मिला। दिल्ली समेत उत्तरभारत के कई राज्यों में कुछ खास स्तर पर नहीं दिखी है और लोग लगातार गर्मी से जूझ रहे हैं। लेकिन मौसम विभाग ने दिल्ली में बारिश को लेकर अपडेट जारी किया हैं। मौसम विभाग अनुसार दिल्ली में आज से मौसम में बदलाव दिखेगा और अगले कुछ दिन दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिलेगी।

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक आज दिल्ली का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। आज से कुछ दिनों तक दिल्ली में बारिश की संभावना है। श्रीनगर में आज का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया है। इसके अलावा राजधानी चंडीगढ़ में आज का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा।

Also Read: Chardham Yatra: उत्तराखंड के मौसम ने चारधाम यात्रा में डाला खलल, बद्रीनाथ और सोनप्रयाग में फंसे 6500 यात्री

दिल्ली एनसीआर में इस पुरे हफ्ते बारिश होने की आशंका है। तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी। इस दौरान दिल्ली में बादल भी छाए रहेंगे। सोमवार को दिल्ली में बारिश के पूरे अनुमान बने हुए हैं। बिजली भी कड़कते हुए दिख सकती है साथ ही बादल भी छाए रहेंगे। दिल्ली समेत पुरे उत्तर भारत के मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेगा। पंजाब, उत्तराखंड, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में भी बारिश की आशंका जताई जा रही है।

Also Read: SpiceJet: अगस्त के पहले सप्ताह तक स्पाइसजेट से अलग हो जाएगी स्पाइस एक्सप्रेस, जानिए पूरी डिटेल्स

मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भी अगले 24 घंटों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि बारिश के दौरान कई जगहों पर बिजली गिरने की आशंका है। इस दौरान जिले में गरज के साथ बिजली चमकने और गिरने की संभावना है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version