Uber Cab: ऑनलाइन कैब सर्विस देने वाली कंपनी उबर अपने कैब ड्राइवरों को बुकिंग के समय सवारी के डेस्टिनेशन की जानकारी देने की सुविधा करेगी। Uber Cab की बनाई गई नेशनल ड्राइविंग एडवाइजरी काउंसिल से मिले सुझावों के आधार पर इस कदम को उठाया गया है। उबर सर्विस से जुड़े ड्राइवर की राय जाने के लिए कंपनी ने इस काउंसलिंग को मार्च 2022 में बनाया था।

Also Read: Seltos launches: 2023 सेल्टोस फेसलिफ्ट के साथ साउथ कोरिया में लॉन्च, दमदार फीचर्स से लैस

डेस्टिनेशन देख पाएंगे ड्राइवर

उबर का कहना है कि पैसेंजर और ड्राइवर दोनों की परेशानी को कम करने के लिए साथ ही ट्रांसपेरेंसी को बढ़ाने के लिए अब उबर के प्लेटफार्म पर मौजूद ड्राइवर बुकिंग स्वीकार करने के पहले डेस्टिनेशन को देख पाएंगे। उबर इंडिया ने एक बयान में कहा कि बुकिंग के बाद ट्रिप कैंसिल करने की घटनाओं में कमी लाने के लिए ड्राइवरों को डेस्टिनेशन के बारे में जानकारी देने का फैसला किया गया हैं।‌

Also Read: Gold Price Today: सोने के दाम में आया उछाल, जानिए अपने शहर का दाम

ऐप में दी जाएगी जानकारी

अभी तक ड्राइवरों को डेस्टिनेशन के बारे में ऐप के जरिए कोई जानकारी नहीं मिलती थी। इसी वजह से बुकिंग लेने के बाद ड्राइवर सवारी को ले जाने से इंकार कर देते थे। जिस कारण पैसेंजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था। अब घटनाओं में कमी लाने के लिए उबर ने अपने ऑटो एवं मोटर ड्राइवर को ऐप में होम बटन देने का फैसला किया हैं। इस बटन की मदद से सहयोग भी मांगा जाएगा। ‌

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version