Bangladeshi Fast Bowler Banned By ICC: बांग्लादेश के तेज़ गेंदबाज़ शोहिदुल इस्लाम पर आईसीसी ने 10 महीने का प्रतिबंध लगा दिया है। शोहिदुल पर दरअसल डोपिंग के आरोप लगे हैं। खास बात ये है कि उन पर लगे इस प्रतिबंध को 2 महीने पूरे होने वाले हैं। 28 मई से ये प्रतिबंध शोहिदुल पर लागू हुए हैं।

आईसीसी के नियमों का किया है उल्लंघन

शोहिदुल इस्लाम को आईसीसी के एंटी डोपिंग नियमों का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है। इसके कारण बांग्लादेशी गेंदबाज़ को अब पूरे 10 महीने तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ेगा। आईसीसी के मुताबिक एंटी डोपिंग कोड के नियम 2.1 की शोहिदुल ने अवहेलना की है। हालांकि बांग्लादेशी तेज़ गेंदबाज़ ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। बताया ये जा रहा है कि शोहिदुल ने अपना अपराध 28 मई को ही स्वीकार कर लिया था। तभी से ही ये प्रतिबंध शोहिदुल इस्लाम पर लागू हुआ है।

ये भी पढ़ें:Imam Ul Haq On Virat Kohli: पाकिस्तानी क्रिकेटर ने रोहित शर्मा को बताया विराट से बेहतर

मामला कैसे आया सामने

आईसीसी ने साफ किया है कि शोहिदुल ने दवाई के रूप में किसी प्रतिबंधित दवा का सेवन किया था जिसकी इजाज़त नहीं दी जाती है। इस तरह की दवा का इस्तेमाल आमतौर पर खिलाड़ी अपनी परफॉर्मेंस को बढ़ाने के लिए करते हैं। लेकिन शोहिदुल का कहना है कि उन्होंने इस दवा का सेवन जानबुझकर नहीं बल्कि गलती से कर लिया था। उन्होंने अपना अपराध स्वीकार भी किया है।

कब तक नहीं खेल पाएंगे शोहिदुल

ढाका में चार मार्च को शोहिदुल का डोप टेस्ट हुआ था और उनके पेशाब के सैंपल लिए गए थे। इसी सैंपल की जाँच के दौरान ही पता चला कि शोहिदुल ने प्रतिबंधित दवाओं का सेवन किया है। शोहिदुल ने कहा कि उन्हें दवा में ड्रग्स के होने का पता नहीं था और ध्यान ना होने के चलते ही उन्होंने गलती से इस दवा का सेवन कर लिया था। अब 28 मार्च 2023 से शोहिदुल क्रिकेट में फिर से वापसी कर पाएंगे।

ये भी पढ़ें:IND vs ENG 2nd ODI: भारत के स्टार बल्लेबाज़ एक बार फिर फेल, इंग्लैंड ने भारत को 100 रन से दी करारी मात

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारे YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version