Vivo X90 Series: वीवो जल्द ही X90 सीरीज लॉन्च करेगी। कंपनी चीन में तीन नए प्रीमियम स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। इन डिवाइसों के भारत में लॉन्च होने की भी उम्मीद है। लाइनअप में Vivo X90, X90 Pro और X90 Pro+ 5G शामिल होने की सबसे अधिक संभावना है। ये सीरिज इसलिए काफी चर्चाओं में है क्योंकि ये सीधे एप्पल और सैमसंग के फोन को टक्कर देगी।

Vivo X90 Series के फीचर्स

X90 Pro+ 5G में टॉप-ऑफ़-द-लाइन हार्डवेयर होगा। उम्मीद की जा रही है कि वीवो स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 SoC और मीडियाटेक डाइमेंशन 9200 SoC के साथ फोन लॉन्च करेगा। X90 Pro+ 5G में कुछ बेहतरीन-इन-क्लास कैमरा हार्डवेयर होने की भी उम्मीद है। वीवो X90 सीरीज को 1 इंच के कैमरा सेंसर के साथ लॉन्च करेगी।

Vivo X90 का कैमरा

GSM Arena के अनुसार, X90 सीरीज एक नए 1-इंच Sony IMX989 कैमरा सेंसर के साथ लॉन्च करेगी। यह वही सेंसर है जिसका इस्तेमाल Xiaomi ने अपने 12S Ultra में किया है। नई V2 चिप भी होगी।X90 सीरीज में 50MP का पोर्ट्रेट सेंसर भी शामिल होगा। नया Sony IMX758 सेंसर मौजूदा मॉडल का अपग्रेड होगा, जिसमें 13MP का पोर्ट्रेट सेंसर होगा। रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि, iPhone 14 की तरह, X90 सीरीज़ डॉल्बी विजन को सपोर्ट करेगी जिससे शूटिंग, एडिटिंग की जा सकेगी।

Vivo X90 की डिस्प्ले

X90 सीरीज़ में 6.78-इंच की सुपर AMOLED डिस्प्ले होगी जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट होगा। X90 Pro+ में 120Hz रिफ्रेश रेट वाला कर्व्ड डिस्प्ले होगा। इसके साथ ही इसमें 5000mAh की बैटरी के साथ 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट का चार्जर दिया जाएगा।इसके साथ ही Vivo X90 Series में स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 SoC या मीडियाटेक की डाइमेंशन 9200 SoC की सुविधा होगी।

कब होगा लॉन्च

वीवो के दिसंबर 2022 में फोन लॉन्च करने की उम्मीद है। Vivo X90 Pro और X90 Pro+ को लेकर अभी तक तो कई जानकारी सामने नहीं आ सकी है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि, Vivo X90 Series iphone और samsung को टक्कर देगी। इसकी कीमत को लेकर अभी तक कोई खुलासा नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

iphone और samsung को देगा टक्कर

vivo x90 स्मार्ट फोन को लेकर कहा जा रहा है कि, ये फोन सीधे आईफोन-14 और सैमसंग के फोन्स को टक्कर देगा।

Must Read: UNSC मीटिंग के दूसरे दिन भी पाकिस्तान पर जमकर बरसे एस जयशंकर, कहा-‘आतंकवाद अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए है एक गंभीर खतरा’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version