WhatsApp की नई पॉलिसी को लेकर वैसे ही विवाद खड़ा हुआ है। इस बीच गूगल से WhatsApp Group चैट लीक हो गई। जिसकी लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है। इस तरह से किसी की WhatsApp Group चैट का लीक हो जाना गूगूल की प्राइवेसी को लेकर सवाल खड़े कर रहा है। हर तरफ एक ही सवाल उठ रहा है कि, क्या गूगल WhatsApp पर होने वाली हर एक एक्टिविटी पर नजर रख रहा है। इस खबर के सामने आने के बाद लोगों में डर पैदा हो गया है। क्योंकि WhatsApp दुनिया में सबसे ज्यादा यूज होने वाला मैसेजिंग ऐप है। अचानक से किसी की WhatsApp की चैट लीक होने से कई सवाल उठने लगे हैं।

WhatsApp की प्राइवेसी पर उठ रहे सवाल
बताया जा रहा है कि कोई भी आसानी से गूगल पर जाकर आपके WhatsApp Group को सर्च करने के साथ ही आपके मैसेज पढ़ सकता है। गूगल पर ऐसे ही नंबर वायरल भी हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि, WhatsApp की कुछ गलती के कारण गुगल पर WhatsApp Group के मैसेज लीक हुए हैं। इतना ही नहीं खबरें ये भी आ रही हैं कि, गूगल के जरिए कोई भी आपके WhatsApp group से जुड़ सकता है। इन तमाम खबरों ने यूजर्स की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। चैट लीक हो जाने के बाद WhatsAp की तरफ से सफाई दी गई है। WhatsAp का कहना है कि, पिछले साल WhatsApp group के सभी पेजों के लिए नोइंडेक्स टैग लाया गया था, जिसकी वजह से WhatsApp group के पेज गूगल की इंडेक्सिंग के दायरे से बाहर हो गए थे। अब गूगल पर ये ही ग्रुप दिख रहे हैं और इन्हीं की चैट सामने आ रही है।

WhatsApp यूजर्स की बढ़ी मुश्किलें
आपको बता दें, WhatsApp की इसी नीति की वजह से अब यूजर्स WhatsApp को छोड़कर सिग्नल और टेलीग्राम जैसे ऐप्स का इस्तेमाल कर रहे हैं। क्योंकि WhatsApp की नई पॉलिसी में यूजर्स की सभी नीजि जानकारियां कंपनी के पास जाएंगी। जिसकी वजह से यूजर्स के लिये मुश्किल खड़ी हो सकती है। इतना ही नहीं WhatsApp की तरफ से आदेश दिया गया है या तो उसकी पॉलिसी को मानों या फिर WhatsApp डिलीट करो। WhatsApp के इसी मनमाने अपडेशन को लेकर विवाद खड़ा हो गया है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version