WhatsApp चैट माइग्रेशन फीचर की घोषणा पिछले महीने गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट के दौरान कर दी गई थी। तब इस फीचर को केवल लॉन्च हुए नए फोल्डेबल फोन्स के लिए जारी किया गया था।

WhatsApp ने अब यह फीचर काफी सारे सैमसंग फोन्स के लिए उपलब्ध करा दिया है। इस फीचर के जरिए अब लोग अपना अकाउंट इंफॉर्मेशन, प्रोफाइल फोटोज, पर्सनल चैट्स, ग्रुप चैट्स, पुराने चैट्स, मीडिया और सेटिंग्स iPhone से सैमसंग हैंडसेट में ट्रांसफर कर पाएंगे। लेकिन WhatsApp ने यह भी कहा है कि यूजर्स अपना कॉल लॉग्स और विजिबल नेम को ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे।

WhatsApp ने एख ब्लॉग के जरिए चैट हिस्ट्री फीचर की घोषणा विस्तार से की है। ये फीचर सैमसंग स्मार्टस्विच ऐप का 3.7.22.1 या इससे ज्यादा का वर्जन है और जो एंड्रॉइड 10 या उससे ऊपर के वर्जन पर चल रहे हैं उन्हीं पर काम करेगा। कंपनी ने कहा है कि यह फीचर जल्द ही दूसरे एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स के पास पुराने iPhone में WhatsApp iOS 2.21.160.17 या इससे ज्यादा और नए सैमसंग फोन में WhatsApp Android 2.21.16.20 या इससे ज्यादा का वर्जन हो। 

साथ ही यूजर्स को पुराने iPhone वाला ही नंबर यूज करना होगा और सैमसंग फोन भी नया होना चाहिए। अगर फोन नया नहीं हो तो यूजर्स को चैट ट्रांसफर शुरू करने से पहले फैक्टरी रिसेट करने की जरूरत पड़ेगी।

Samsung यूजर्स को चैट ट्रांसफर के लिए एक USB टाइप-सी टू लाइनटनिंग केबल की भी जरूरत होगी। केबल ट्रांसफर का ये मतलब होगा कि माइग्रेट किया गया डेटा क्लाउड स्टोरेज में नहीं जाएगा और इस डेटा को वॉट्सऐप भी नहीं देख पाएगा।

Share.
Exit mobile version