ऋषि कपूर के निधन के बाद से ही फिल्म शर्माजी नमकीन को लेकर बहुत सवाल खड़े हुए थे कि आखिर अब इसका क्या होगा। हालांकि बाद में एक्टर परेश रावल ने फिल्म को करने का फैसला लिया था। इस फिल्म का पहला पोस्टर जारी किया जा चुका है।हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सबसे फेमस एक्टर्स में एक रहे ऋषि कपूर की बर्थ एनिवर्सली पर पोस्टर को रिलीज किया गया था।

फिल्म का पहला पोस्टर

फिल्म में ऋषि कपूर के किरदार को परेश रावल निभाते नजर आएंगे। एक्सेल एंटरटेनमेंट और मैकगफिन पिक्चर्स द्वारा निर्मित इस फिल्म के दो पोस्टर सामने आए थे।पहले में आप शर्मा जी के किरदार में दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर को देख सकते है। ऋषि बहुत खुश और चुलबुले नजर आ रहे हैं। वहीं दूसरे में परेश रावल अपने अंदाज में नजर आ रहे हैं। शर्माजी नमकीन एक प्यारे 60 वर्षीय व्यक्ति की कहानी है।

जूही चावला ने रिलीज डेट करी थी घोषित

बीते महीने जूही चावला ने रिलीज डेटघोषित की थी। आपको बता दें कि इस फिल्म के लिए ऋषि कपूर बहुत बेताब थे, बहन के निधन के बाद भी नहीं रुकवाई थी शूटिंग। अगर महाराष्ट्र में थिएटर बंद न होते तो ऋषि कपूर के जन्मदिन पर श्रद्धांजलि के रूप में उनकी आखिरी फिल्म ‘शर्माजी नमकीन’ रिलीज हो गई होती। मेकर्स ने इसके लिए एक अच्छा प्लान भी बनाया था, मगर वो धरा रह गया। सच तो ये है कि हिंदी फिल्मों की रिलीज को लेकर अभी भी स्थिति पूरी तरह से साफ नहीं है।महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों को देखते हुए अभी भी मल्टीप्लेक्स और थिएटर खुलने को लेकर कोई फैसला नहीं हो पाया है। इस कारण फिल्म की रिलीज को फिलहाल टाल दिया गया है।

हनी त्रेहान का बयान


फिल्म के एक प्रोड्यूसर हनी त्रेहान ने बताया कि इस माहौल में न तो फिल्म का प्रमोशन हो पाया और न ही पब्लिसिटी। हमने इसकी रिलीज के लिए बहुत बड़ी प्लानिंग की है क्योंकि यह फिल्म ऋषि जी को एक श्रद्धांजलि के रूप में है, इसलिए फिल्म को उसी तरह से पेश करना होगा।हनी त्रेहान ने कहा- मैं ऋषि जी के साथ पारिवारिक रूप से जुड़ा हूं। हम सब इस फिल्म को लेकर काफी भावुक हैं। हम ऐसे ही इसे रिलीज नहीं कर सकते।

रिद्धिमा ने परेश को कहा शुक्रिया

फिल्म शर्माजी नमकीन का निर्देशन नवोदित हितेश भाटिया कर रहे हैं। यह बतौर डायरेक्टर उनका डेब्यू है। फिल्म रितेश सिधवानी, फरहान अख्तर, हनी त्रेहान, अभिषेक चौबे द्वारा निर्मित और कासिम जगमगिया द्वारा सह-निर्मित है। शर्माजी नमकीन, ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म थी। ऐसे में ऋषि की बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी ने पोस्टर्स को शेयर करते हुए स्पेशल मैसेज लिखा है और परेश रावल को शुक्रिया कहा है। 

रिद्धिमा कपूर ने परेश रावल के लिए लिखा, ‘मिस्टर परेश रावल को बहुत बड़ा धन्यवाद कि उन्होंने ऋषि जी की जगह पर इस फिल्म को पूरा किया और उनके किरदार को निभाने के भावुक कदम को उठाया।’ ऋषि कपूर का देहांत 30 अप्रैल 2020 को  ल्यूकेमिया बीमारी से लड़ते हुए हुआ था।

Share.
Exit mobile version