Whatsapp New Update: अगर आप सोशल मीडिया (social media) के मशहूर प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप (Whatsapp) का उपयोग करते हैं। तो आपके लिए यह खबर बहुत जरूरी है, क्योंकि मेटा (Meta) ने वॉट्सऐप यूजर्स (Whatsapp users) को एक बड़ी खुशखबरी दी है। कंपनी ने आखिरकार ऐंड्रॉयड फोन (Android phone) से आईफोन (iPhone) पर डेटा ट्रांसफर (transfer data) करने वाला फीचर (feature) रोलआउट करना शुरू कर दिया है। इस फीचर का यूजर्स को काफी लंबे समय से इंतजार था।

इन फीचर्स के आने से यूजर्स की खुशी आसमान पर!

इस फीचर की मदद से यूजर अपने वॉट्सऐप अकाउंट की इन्फर्मेशन के साथ प्रोफाइल फोटो, इंडिविजुअल और ग्रुप चैट्स, चैट हिस्ट्री और मीडिया के साथ ऐंड्रॉयड फोन की वॉट्सऐप सेटिंग्स को आईफोन पर ट्रांसफर कर सकते हैं। वॉट्सऐप में आया यह नया फीचर अभी केवल बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध है। कंपनी ने पिछले साल ही इस फीचर को लॉन्च किया था, लेकिन उस वक्त यह केवल सैमसंग और गूगल के स्मार्टफोन्स तक ही सीमित था। मार्क जकरबर्ग ने कहा कि यह वॉट्सऐप के टॉप रिक्वेस्टेड फीचर्स में से एक है।

ये भी पढ़ें: Whatsapp Fraud Alert: एक बार फिर एक्टिव हुए ठग! आपकी ये गलती मिनटों में कर देगी अकाउंट खाली

डेटा ट्रांसफर करने के लिए  इससे ऊपर वाला वर्जन होना चाहिए

ऐंड्रॉयड से आईफोन पर डेटा ट्रांसफर करने के लिए सबसे जरूरी है कि यूजर का फोन ऐंड्रॉयड 5 या इससे ऊपर के ओएस पर काम करता हो। वहीं, आईफोन के लिए जरूरी है कि उसमे कम से कम iOS 15.5 इंस्टॉल हो। डेटा ट्रांसफर करने के लिए ऐंड्रॉयड फोन में वॉट्सऐप वर्जन 2.22.7.74 या इससे ऊपर वाला वर्जन होना चाहिए।

अब केबल कनेक्शन की जरूरत नहीं

डेटा ट्रंसफर करने के लिए केबल कनेक्शन की जरूरत नहीं है। यह प्रक्रिया वायरलेस तरीके से पूरी हो जाएगी। जरूरी यह है कि दोनों डिवाइस एक ही वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्टेड हों। अगर ऐसा मुमकिन नहीं है, तो आईफोन के हॉटस्पॉट से भी ऐंड्रॉयड डिवाइस को कनेक्ट किया जा सकता है।

गौरतलब  है कि वॉट्सऐप लगातार अपने ग्रुप चैट फीचर में सुधार कर रहा है। हाल ही में, ऐप ने एक फंक्शनैलिटी को रोलआउट किया, जो यूजर्स को एक ग्रुप में 512 मेंबर्स तक जोड़ने की सुविधा देता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version