WhatsApp एक जाना माना इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। इसके जरिए आप किसी को न सिर्फ कॉल कर सकते हैं बल्कि आप कॉल और वीडियो कॉल भी कर सकते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप स्मार्टफोन के अलावा डेस्कटॉप या लैपटॉप के जरिये भी किसी व्यक्ति को वॉट्सऐप कॉल कर सकते हैं। आज हम आपको ऐसी टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप WhatsApp के लैपटॉप और डेस्कटॉप वर्जन पर वीडियो कॉल कर सकते हैं। इसकी मदद से आप किसी से भी वीडियो कॉल पर बात कर सकते हैं।

डेस्कटॉप पर भी कर सकते हैं वॉट्सऐप कॉल

फ्री वॉट्सऐप वॉयस कॉल या वीडियो कॉल करने के लिए सबसे पहले आपको अपनी लापटॉप या डेस्कटॉप में वॉट्सऐप के ऐप्लिकेशन को डाउनलोड करना होगा। कॉल करने के लिए आपको अपने डिवाइस से माइक्रोफोन कनेक्ट करना होगा। इसके अलावा आपको अपने WhatsApp को माइक्रोफोन और कैमरा एक्सेस की पर्मिशन भी देनी होगी।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

कैसे करें डेस्कटॉप या लैपटॉप पर कॉल

  • इसके लिए आपको सबसे पहले जिससे बात करनी है उस व्यक्ति की चैट में जाना होगा।
  • वहां दिये गए वीडियो कॉल या वॉयस कॉल जिस ऑप्शन में आप बात करना चाहते हैं उसपे क्लिक करना होगा।
  • बता दें कि यहां आपको माइक्रोफोन से कॉल को म्यूट और अनम्यूट करने का ऑप्शन भी मिलेगा।

हाल ही में लॉन्च हुआ नया फीचर

क्या आप जानते हैं कि WhatsApp में हाल ही में एक नया फीचर लॉन्च किया गया है। जिसमें स्मार्टफोन में एक साथ 32 लोगों के साथ वीडियो कॉल पर जुड़ा जा सकता है और उनसे बातचीत की जा सकती है। बता दें कि आपको यह सुविधा सिर्फ स्मार्टफोन में दी जा रही है। WhatsApp web में आपको यह सुविधा नहीं मिलेगी। WhatsApp web में आप एक साथ सिर्फ एक व्यक्ति से ही बात कर सकते हैं।

Also Read: EPFO Update: अब ईपीएफओ से क्लेम लेने में नहीं आएगी परेशानी, PF अकाउंट होल्डर्स को समय पर मिलेगा पैसा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.
Exit mobile version