कंप्यूटर लैपटॉप में बनाएं मोबाइल जैसा व्हाट्सएप :

स्मार्टफोन के एप्लीकेशन में सबसे ज़्यादा वॉट्सएप यूजर्स ही देखने को मिलते हैं। वॉट्सएप के जरिए वॉइस कॉल वीडियो कॉल चैटिंग और भी फीचर उपलब्ध हैं। व्हाट्सएप voice कॉल, वीडियो कॉल को कंप्यूटर और लैपटॉप से करना आसान हो जाएगा। इसके लिए आपको वॉट्सएप वेब को इंस्टाल को करना होगा। व्हाट्सएप वेब के जरिए आप अपने कंप्यूटर या लैपटॉप से वॉइस कॉल और वीडियो कॉल कर सकते हैं।

वॉइस और वीडियो कॉलिंग को बना सकते हैं बेहतर:

इसके अलावा कुछ और ऑप्शंस भी हैं जिसके जरिए आप वीडियो कॉल को और बेहतर बना सकते हैं जैसे कि आपको अगर अपने आपको नहीं शो करना है तो आप कैमरा ऑफ भी कर सकते हैं और आवाज को भी म्यूट कर सकते हैं अगर दो से ज्यादा लोग बात करना चाहते हैं तो बाकी आवाज को बंद कर सकते हैं और 2 लोगों की आवाज कोई सिर्फ ऑन रख सकते हैं।

Google meet और zoom meeting :

गूगल मीटिंग और ज़ूम मीटिंग के दौरान वॉइस को म्यूट करते हैं वैसे ही व्हाट्सएप पर कॉन्फ्रेंस कॉलिंग के दौरान भी ऐसा कर सकते हैं। व्हाट्सएप ऐप के जरिए लैपटॉप या कंप्यूटर से कैसे वीडियो कॉलिंग करते हैं आइए जानते हैं :

अपने कंप्यूटर और लैपटॉप को ओपन करने के बाद उसमें ब्राउज़र को ओपन करके व्हाट्सएप वेब ओपन करना है और इसके बाद क्रिएट रूम के ऑप्शन पर क्लिक करना है जैसे ही आप इस ऑप्शन को क्लिक करेंगे एक ऑप्शन पॉप अप करके आएगा जिसको आप को क्लिक करना है और आगे बढ़ना है ऐसा करने से क्रिएट रूम के ऑप्शन पर क्लिक करके जिसको आप चाहते हैं उसको आप इस वीडियो कॉलिंग की लिंक भेज सकते हैं। इस तरह से आप अपने लैपटॉप और कंप्यूटर से भी साधारण व्हाट्सएप की तरह ही वीडियो कॉलिंग वॉइस कॉलिंग भी कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version