WhatsApp Windows Native App: वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लाती रहती है, इसी कड़ी में वॉट्सऐप के द्वारा एक बड़ी घोषणा की गई है जिसमें नए वॉट्सऐप विंडोज ऐप को पेश किया है। आपको बता दें कि, पहले केवल वॉट्सऐप वेब के द्वारा अपने सिस्टम में इस ऑप्यूशन को यूज किया जा रहा था, लेकिन आपके फोन का ऑन होना आवश्यक था। इस ऐप की मदद से यूजर्स अब अपने सिस्टम में वॉट्सऐप का प्रयोग कर सकते है।

Windows Native App  की आधिकारिक जानकारी में व्हाट्सएप द्वारा कहा गया कि,” इस ऐप में विश्वसनीयता और स्पीड दोनों को बढ़ाया जा रहा है। यूजर्स अपने फोन के ऑफलाइन होने पर भी विंडोज और मैक लैपटॉप में व्हाट्सएप नोटिफिकेशन और मैसेज का इस्तेमाल कर पाएंगे। इस ऐप को यूजर्स के फोन को QR कोड से स्कैन करके लॉग-इन किया जा सकेगा। अब तक वॉट्सऐप का यह Windows Native App मैक के लिए अपने डेवलपमेंट मोड में हैं और फिलहाल इसके बीटा वर्जन को ही उपलब्ध किया गया है. हालांकि इस ऐप को विंडोज के लिए जल्द उपलब्ध कर दिया जाएगा। यूजर्स Windows Native App को माइक्रोसॉफ्ट एप स्टोर से डाउनलोड आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे।”

ये भी पढ़ें:Motorola G62 5G Smartphone Launch: लॉन्च हुआ Moto का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन, यहां जानें कीमत और पूरी डीटेल 

कनेक्ट करने का ये है तरीका

सिस्टम में वॉट्सऐप नैटिव ऐप (WhatsApp Native App) का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अपने फोन के व्हाट्सएप को चालू कर आई बटन को क्लिक ऑप्शन के अनुसार आगे बढ़ने पर QR स्कैन करना होगा। फिर लिंक्ड डिवाइस ऑप्शन और इसी तरह ऑप्शन दिखता जाएगा जिससे आप आसानी से इसका प्रयोग कर सकते है और इस नए फीचर का प्रयोग कर पाएंगे। यह फीचर का यूज करना बहुत आसान है और मुश्किल समय में भी प्रयोग किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी ‘लाल सिंह चड्ढा’, प्रमोटर्स के पैसा वापस मांगने से सदमे में आमिर खान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version