Whatsapp एक पॉपुलर मैसेजिंग ऐप है। यह अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर्स को जोड़ता रहता है। अगर आप अपने वॉट्सऐप में प्राइवेसी चाहते हैं तो बता दें कि इसके लिए आपको कुछ एक्सटेंशन ऐड करने होंगे जिसके बाद आपका वॉट्सऐप काफी बढ़िया और प्राइवेटली काम करेगा। आपके पास में बैठा हुआ इंसान भी आपकी चैट को नहीं पढ़ पाएगा।

कौन सा है ऐप

ये एक्सटेंशन WhatsApp Web के लिए काम करते हैं। इसे डेस्कटॉप और लैपटॉप पर लॉगइन करके इस्तेमाल किया जा सकता है। यह Privacy Extension है। इसे आप एक्सटेंशन स्टोर पर जाकर अपने पीसी के ब्राउजर पर इंस्टॉल कर सकते हैं। ये वॉट्सऐप पर एक्स्ट्रा लेयर ऐड कर देता है। जिससे ये मैसेज को ब्लरी या हाइड करता है। जिसकी मदद से पास में बैठा हुआ व्यक्ति भी आपकी चैट को नहीं पढ़ पाएगा। ये वॉट्सऐप चेक करते समय पब्लिक प्लेस या वर्क प्लेस के लिए काफी बढ़िया एक्सटेंशन है। इसमें आप जबतक माउस पवाइंटर को मैसेज तक नहीं लेकर जाएंगे तब तक वे ब्लरी या हाइड रहेंगे। आप WhatsApp पर ब्लर फंक्शन को सर्च या ऑप्शन से डिसेबल कर सकते हैं। इसके लिए इसमें कई सारे ऑप्शन्स दिए गए हैं। 

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

कैसे करें इस्तेमाल

  • सबसे पहले आपको क्रोम स्टोर पर जाकर उसे ओपेन करें।
  • इसके बाद Privacy Extension For WhatsApp Web  को सर्च करें।
  • इसे ऐड करें।
  • एक्टिवेट करें।

जरूरत के हिसाब से करें टॉगल कर लें ऑन

Privacy Extension से आप जरूरत के हिसाब से टॉगल को ऑन और ऑफ कर सकते हैं। अगर आप पूरी प्राइवेसी चाहते हैं तो सभी टॉगल को ऑन करना होगा। अगर पूरी प्राइवेसी नहीं चाहते हैं तो आप केवल प्रोफाइल पिक्चर, मैसेज और दूसरी चीजों के लिए प्राइवेसी सेटिंग्स को ऑन करके रख सकते हैं।

Also Read: IND VS BAN: UMRAN MALIK ने फेंकी 151 KPH स्पीड से गेंद, स्टंप हवा में तीन बार उड़कर गिरा तो बल्लेबाज भी रह गए दंग, देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version