फेसबुक(मेटा) को लेकर चौंकाने वाले खुलासे होने के बाद से ही व्हिसलब्लोअर फ्रांसेस हौगेन लगातार मार्क जुकरबर्ग पर निशाना साध रही हैं। उन्होंने मीडिया साम्राज्य के मुख्य कार्यकारी के तौर पर मार्क जुकरबर्ग को पद छोड़ने के लिए कहा है। फ्रांसेस हौगेन ने कहा कि फेसबुक की मूल कंपनी, मेटा को पिछले हफ्ते रिब्रांड किया गया था, अगर मार्क जुकरबर्ग पर पद पर बने रहे तो कंपनी में बदलाव आने की संभावना नहीं के बराबर है।

मार्क को छोड़ देना चाहिए पद

लिस्बन में वेब शिखर सम्मेलन में बोलते हुए व्हिसलब्लोअर फ्रांसेस हौगेन ने कहा कि फेसबुक ने कई यूजर्स का निजी डाटा लीक किया है लोगों तक गलत तरीके से गलत जानकारी पहुंचाई हैं। उन्होंने आगे कहा कि ऐसा करना किसी और को जिम्मेदारी संभालने का अवसर देगा। फेसबुक किसी ऐसे व्यक्ति के साथ मजबूत होगा जिनका फोकस सेफ्टी पर होगा। दरअसल वेब समिट में व्हिसलब्लोअर फ्रांसेस हौगेन से मार्क जुकरबर्ग के रिजाइन को लेकर सवाल पूछा गया था। उन्होंने सवाल का जवाब देते हुए कहा कि अगर मार्क पद पर बने रहते हैं कि कंपनी की समस्याओं पर ध्यान केंद्रित नहीं किया जा सकेगा। नाम बदल देने से सिक्योरिटी इश्यू को नहीं सॉल्व किया जाता है। ये किसी समस्या का समाधान नहीं है।

यह भी पढ़े:फेसबुक ने अपनी कंपनी का बदला नाम, मेटावर्स वर्ल्ड बनाने की है तैयारी

फेसबुक पर लगे कई गंभीर आरोप


उन्होंने आगे कहा कि मार्क के पास फेसबुक में 54% वोटिंग शेयर हैं। वह अध्यक्ष और सीईओ हैं और मुझे लगता है कि कम से कम शेयरधारकों को वास्तव में अपना सीईओ चुनने का अधिकार है और इसलिए मुझे लगता है कि यह संभावना नहीं है कि अगर वह सीईओ बने रहे तो कंपनी बदल जाएगी और मुझे आशा है कि वह देख सकता है कि दुनिया में वह बहुत कुछ अच्छा कर सकता है, और शायद यह किसी और के लिए शायद बागडोर संभालने का मौका है। गौरतलब है कि फेसबुक को लेकर हाल के दिनों में बहुत खुलासे हुए हैं। फेसबुक पर आरोप लगा है कि भारत में हेट स्पीच और एंटी-मुस्लिम कंटेंट की जानकारी होने के बावजूद ये उसे नहीं हटा नहीं रहा है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version