चीन की शाओमी कंपनी दुनियाभर में अपने हाईटेक फीचर्स की वजह से जानी जाती है। यही कारण है कि, शाओमी का फोन हो या फिर कोई अन्य इलेक्ट्रोनिक सामान उसे यूजर्स खूब पसंद करते हैं। शाओमी की रेडमी कंपनी जब भी कोई नया फोन लॉन्च करती है तो उसकी भारत में जमकर सेल होती है। दुनियाभर में शाओमी के यूजर्स के बीच बढ़ते क्रेज को देखते हुए कंपनी ने Mi 10T स्मार्टफोन सीरीज लॉन्च कर दी है।इस शानदार सीरीज में तीन स्मार्टफोन Mi 10T, Mi 10T Pro और Mi 10T Lite लॉन्च किए गए हैं। आपको बता दें, यूजर्स के बढ़ते उत्साह को देखते हुए कंपनी ने Mi 10T, Mi 10T Pro को अपनी फ्लैगशिप में उतारा है। इन सभी फोन को शाओमी के Mi 10 और Mi 10 Pro के अपडेट नर्जन बताये जा रहे हैं। एक ही सीरीज में लॉन्च होने के बाद भी फोन्स में कंपनी ने कुछ अलग फीचर्स दिये हैं। जिनकी खूब चर्चा हो रही है।

Mi 10T, Mi 10T Pro
Mi 10T में जहां एक तरफ 64MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है, वहीं Mi 10T Pro में 108MP का प्राइमरी कैमरा दिया है। इसके साथ ही इन सभी फोन्स में कंपनी ने 5जी सपॉर्ट दिया है। Mi 10T, Mi 10T Pro के फीचर्स की अगर बात करें तो कंपनी दोनों फोन्स में 6.67 इंच का फुल डिस्प्ले दी है। इसके साथ ही दोनों ही फोन्स में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर दिया गया है। इसके साथ ही बैटरी की अगर बात करें तो यूजर्स को फोन में 5000mAh की बैटरी के साथ 33W का फास्ट चार्जर दिया जा रहा है। तो वहीं अगर Mi 10T Lite के फीचर्स की बात करें तो इस फोन के फीचर्स Mi 10T, Mi 10T Pro से कुछ बदले हुए हैं।


Mi 10T Lite
Mi 10T Lite में 6.67 इंच की डिस्प्ले के साथ रिफ्रेश रेट 120Hz दिया गया है। फोन के प्रोसेसर की अगर बात करें तो फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 750G का प्रोसेसर दिया जा रहा है। इसके साथ ही Mi 10T Lite में 4,820mAh की बैटरी के साथ 33W फास्ट चार्जर दिया जा रहा है। फोन के कैमरे की बात करें तो यूजर्स कोफोन में क्वाड रियर कैमरा मिलेगा।ये सभी फोन यूजर्स को अलग-अलग वेरियंट में 24000 हजार से लेकर 52 हजार तक की कीमत में मिलेंगे। आप इन सभी फोन्स को शाओमी की साइट पर जाकर खरीद सकते है। बहुत जल्द इनकी सेल भी शुरू कर दी जाएगी।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version