दुनियाभर में सर्च इंजन के तौर पर सबसे ज्यादा इस्तेमाल किये जाने वाले Google ने अपने यूजर्स को बड़ी सौगात देते हुए Pixel स्मार्टफोन सीरीज के दो नए स्मार्टफोन लॉन्च करने का एलान किया है। बहुत जल्द Pixel 5 और Pixel 4a 5G को लॉन्च किया जा सकता है। हालाकि Google की तरफ से इन दोनों की फोन्स की लॉन्चिग को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आयी है। Pixel 4a 5G को Pixel 4a का अपग्रेट वर्जन बताया जा रहा है। इसके साथ ही Pixel 5 को कंपनी का फ्रेश फोन बताया जा रहा है। भारत के यूजर्स को इन दोनों ही फोन्स की लॉन्चिग का इंतजार करना होगा। क्योंकि Google के ये दोनों ही फोन्स भारत में लॉन्च नहीं हो रहे हैं।


Google Pixel 5

Google Pixel 5 के फीचर्स की अगर बात करें तो इस फोन में कंपनी 6 इंच FHD + OLED डिस्प्ले दी रही है। इसके ही फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765 जी चिपसैट भी दिया जा रहा है। फोन की स्टोरेज की अगर बात करें तो फोन में 128GB इंटरनल और 8GB रैम की स्टोरेज दी जा रही है। इसके साथ फोन में 4080 mAh की बैटरी दी जा रही है। खास बात ये है कि, फोन में रिवर्स-चार्ज फीचर दिया जा रहा है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा भी दी गई है। इसके साथ ही यूजर्स को यूएसबी-सी पोर्ट भी दिया जा रहा है। फोन को 5 जी, 4 जी दोनों ही सपोर्ट का बनाया गया है।

Google Pixel 4a 5G
Google Pixel 4a 5G के फीचर्स की अगर बात करें तो फोन में5.8 इंच के फुल-स्क्रीन डिस्प्ले की सुविधा दी जा रही है। इसके साथ ही स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 भी दिया जा रहा है। जो फोन को गिरने से टूटने से बचाएगा। फोन की स्टोरेज की अगर बात करें तो फोन में 6 जीबी LPDDR4 रैम और 128 जीबी स्टोरेज दी जा रही है। तो वहीं यूजर्स को फोन में 3140 mAh2 की बैटरी भी दी जा रही है। इसके साथ ही फोन के प्रोसेसर की अगर बात करें तो फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765 जी का प्रोसेसर दिया जा रहा है। फोने में शानदार कैमरा भी दिया जा रहा है।


गूगल के Pixel 5 और Pixel 4a 5G इन दोनों ही फोन्स की टक्कर Motorola Razr 5G से होगी। जिसको लेकर खूब चर्चा हो रही है।
Pixel 5 और Pixel 4a 5G की कीमत की बात करें तो Google Pixel 4a यूजर्स को $ 499 में मिलेगा तो वहीं, Pixel 5 की कीमत $ 699 रखी गई है। बताया जा रहा है कि, ये दोनों ही फोन्स 15 अक्टूबर को जापान और नवंबर कई सारे देशों में लॉन्च होंगे। लॉन्च होने के बाद ही इन दोनों ही फोन्स की शानदार सेल शुरू कर दी जाएगी।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version