Xiaomi Mi TV EA70 : Xiaomi ने दिवाली सेल 2022 के दौरान 70 इंच का एक स्मार्ट टीवी लॉन्च किया है। ये टीवी अभी चीन में लॉन्च हुआ है। भारत में भी श्याओमी की वेबसाइट पर इसकी प्रीबुकिंग चालू है। इस टीवी का नाम Redmi Smart EA70 है। फीचर्स के हिसाब से, इस टीवी की कीमत बेहद कम है। आइए जानते हैं विस्तार से।

ऐसा होगा Xiaomi Mi TV EA70 का डिस्प्ले

जैसा कि पहले बताया गया है, शाओमी के टीवी में 70 इंच का 4K डिस्प्ले है। यह मल्टीपार्टीशन बैकलाइटिंग फीचर के साथ आता है। डिस्प्ले का रिजॉल्यूशन 3840 x 2160p का है। यह 94% DCI-P3 कलर गेमट को सपोर्ट करता है। टीवी में 1.07 बिलियन कलर्स का सपोर्ट दिया गया है। इसमें तीन एचडीएमआई पोर्ट, 2 यूएसबी पोर्ट और एक एवी इनपुट दिया गया है। टीवी में 700 निट्स की पीक ब्राइटनेस दी गई है। कंपनी का कहना है कि लो-रिजॉल्यूशन वाली मूवी को भी यह खास परिस्थितियों में 4K में दिखा सकता है।

Xiaomi Mi TV EA70 की स्पेसिफिकेशंस

टीवी माली जीपीयू के साथ क्वाड-कोर प्रोसेसर पर चलता है। इसे 1.5GB रैम और 8GB ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ पैक किया गया है। टीवी MIUI पर चलता है, जिसके बारे में दावा किया जाता है कि यह बेहतर वॉयस कंट्रोल और एक मिनिमलिस्ट मोड की पेशकश करता है जिसे आसानी से समझा जा सकता है।

Also read: Adblock Setting: ब्राउजर पर आने वाले Ads और पॉप-अप से हैं परेशान? इस सेटिंग को सेट करिए, मिल जाएगी अनचाहे Ads से राहत

Xiaomi Mi TV EA70 में कनेक्टिविटी के विकल्प

इस टीवी के कनेक्टिविटी ऑप्शन में ब्लूटूथ, वाई-फाई (2.4GHz), और इन्फ्रारेड शामिल हैं। यह दो एचडीएमआई पोर्ट, एक एवी पोर्ट, एक एटीवी/डीटीएमबी पोर्ट, दो यूएसबी पोर्ट, एक एस/पीडीआईएफ पोर्ट और एक ईथरनेट पोर्ट के साथ आता है। टीवी में DTS-HD सपोर्ट के साथ दो 10W स्पीकर हैं, और स्टैंड के साथ इसका वजन लगभग 19.5kg है। Xiaomi TV ब्लूटूथ वॉयस रिमोट कंट्रोल के साथ आता है।

Xiaomi Mi TV EA70 की कीमत

EA70 की कीमत चीन में CNY 3,299 (लगभग 38,800) रखी गई है। यह अब चीन में Xiaomi ऑनलाइन स्टोर mi.com पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। टीवी की सेल 31 दिसंबर से शुरू होगी और यह सिर्फ ब्लैक कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा।

Must Read: UNSC मीटिंग के दूसरे दिन भी पाकिस्तान पर जमकर बरसे एस जयशंकर, कहा-‘आतंकवाद अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए है एक गंभीर खतरा’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

मेरा नाम यूसुफ़ नोमानी है। मैंने पूर्वांचल विश्वविद्यालय से अपना स्नातक किया है और फ़िलहाल DNP इंडिया हिंदी के लिए अपने लेख लिख रहा हूं। मैं टेक और ऑटोमोबाईल्स के अलावा राजनीति जैसे मुद्दों पर भी आर्टिकल्स लिखता हूँ।

Exit mobile version