टीवी और फोन्स के साथ कई सामान लॉन्च करके दुनियाभर में जमकर कमाई कर रही चीन की Xiaomi  कंपनी ने अपने यूजर्स को बड़ा सरप्राइज दिया है। Xiaomi  अब फैंस के बीच कोरोना से बचने के लिये फेस मास्क लेकर आ रही है। जिसको लेकर काफी चर्चा हो रही है। शाओमी ने इसकी जानकारी ट्वीट करते हुए दी। खबरों की मानें तो शाओमी का ये शानदार मास्क 13 अक्टूबर को लॉन्च होगा। शाओमी ने पोस्ट करते हुए, ‘Breathe safely, live healthy. Coming to protect you’ का मेसेज दिया है। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि, शाओमी किस तरह से अपने यूजर्स की हेल्थ का ध्यान रखे हुए हैं। आपको बता दें, आज से पहले फेस मास्क या फिर इस तरह की कोई भी चीज चीनी कंपनी शाओमी की तरफ से लॉन्च नहीं की गई। लेकिन इस साल मार्च में कंपनी को फेस मास्क का पेटेंट कराया है।

इस अनोखे फेस मास्क को लेकर कहा जा रहा कि, इसमें थ्री-डाइमेंशनल फ्रेम डिजाइन किया गया है। जिसकी वजह से यह मास्क चेहरे की बनावट पर पूरी तरह फिट हो जाता है और सांस लेने में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होती है।कंपनी ने फेस मास्क की वीडियो शेयर करते हुए दावा किया है कि,  यह मास्क पहनने में काफी आरामदाक है और यूजर इसे पसंद करेंगे। मास्क के सपॉर्ट फ्रेम के शेप को शेपिंग पार्ट पर प्रेस करके बदला जा सकता है। इसके साथ ही सांस लेने में भी किसी तरह की की परेशानी नहीं होती है।शाओमी ने पेटेंट एजेंसी यूएसपीटीओ से पेटेंट लिया है। इस स्पेशल मास्क  में एक कंप्यूटिंग यूनिट दिया गया है। जिसकी वजह से मास्क सेंसर से सारे डेटा को ऐनालाइज कर लेता है। इसके साथ ही इस मास्क में एक बैटरी भी दी गई है। इन सभी हाईटेक सिस्टम से प्रदूषण और अन्य बीमारियों से बचाएगा। मास्क की जानकारी सामने आने के बाद काफी चर्चा हो रही है। जिसके बाद यूजर्स इस खास मास्क को पहनना चाहते हैं और अपना अनुभव शेयर करना चाहते हैं। इस हाईटेक मास्क की कीमत और हाईटेक सिस्टम को लेकर ज्यादा जानकारी तो सामने नहीं आ सकी है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version