बिहार में मंगलवार को दूसरे चरण का मतदान हो चुका है। इस बीच JDU का एक प्रतिनिधिमंडल तेजस्‍वी यादव के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंचा। इस प्रतिनिधिमंडल ने महागठबंधन की ओर से सीएम कैंडिडेट तेजस्‍वी यादव पर अपने हलफनामे में जानकारियां छिपाने का आरोप लगाया। प्रतिनिधिमंडल की ओर से निर्वाचन आयोग को एक ज्ञापन भी दिया गया। JDU नेता और प्रदेश सरकार के मंत्री नीरज कुमार ने आरोप लगाया कि तेजस्वी ने चुनाव आयोग के हलफनामे में जानकारी छुपाई है। उन्‍होंने पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू यादव के बड़े बेटे ओर तेजप्रताप यादव ने भी अपने हलफनामे में गलत जानकारी दी है। उन्होंने सवाल उठाया कि जो जानकारी छिपा सकता है वो सत्ता कैसे चलाएगा? मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि चुनाव आयोग ने उन्‍हें इस मामले उचित जांच-पड़ताल का भरोसा दिया है।

तेजस्वी पर JDU के गंभीर आरोप

जेडीयू द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में तेजस्वी के खिलाफ जानकारी छुपाने के आरोप लगाया गया है। नीरज ने कहा कि तेजस्वी के नाम से उनके ननिहाल फुलवरिया और सरायकेला में जो जमीन है, वो गरीबों से नौकरी दिलाने के नाम पर लिया गया है पर इस जमीन का जिक्र तेजस्वी ने चुनाव आयोग के हलफनामे में नहीं किया है। इनके राज में नौकरी के नाम पर जमीन लिखवा लिया जाता था, अल्पसंख्यकों की जमीन भी लिखवा ली गई थी। फिर जब लालू के तीसरे बेटे तरुण के नाम की चर्चाएं तेज हुईं तो लालू परिवार ने हीं बताया था कि तेजस्वी ही तरुण है तो फिर तरुण के नाम की जमीन की जानकारी हलफनामे में क्यों नहीं दिया गया, जब तरुण यादव और तेजस्वी एक ही हैं तो फिर चुनावी हलफनामे में क्यों नहीं जिक्र किया है। तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि जो व्यक्ति इन जमीनों को लौटाने का त्याग भी नहीं कर सकता है वो बिहार की जनता का क्या भला करेगा। लालू परिवार ने आज तक किसी को नही बख्शा है। साथ हीं यह भी कहा कि अगर मैं झूठ बोल रहा हूं तो मुझ पर मानहानि का दावा करें या फिर गरीबों की जमीन वापस करें।

चुनाव आयोग से कार्रवाई का आश्‍वासन

JDU नेता ने आरोप लगाया कि लालू यादव के दोनों बेटे तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव ने अपने चुनावी हलफनामे में जो जानकारी दी है वह गलत है। इसकी जांच होनी चाहिए, दोनों नेताओं ने संपत्ति संबंधित जानकारी छिपाई है। जनता के साथ आयोग को गुमराह किया है। आयोग से शिकायत करने वालों में नीरज कुमार के अलावा पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद खां, राष्ट्रीय सचिव संजय वर्मा, प्रदेश महासचिव डॉ. नवीन कुमार आर्य, प्रोफेसर सुहेली मेहता और पार्टी प्रवक्ता अरविंद निषाद के अलावा अन्य कई नेता शामिल थे। नीरज कुमार ने कहा कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी एचआर श्रीनिवास ने भरोसा दिया है कि संबंधित जानकारी चुनाव आयोग के समक्ष रखी जाएगी। किसी स्तर पर गड़बड़ी की पुष्टि होने के बाद विधि सम्मत कार्रवाई भी की जाएगी।

Share.
Exit mobile version